IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ जीती हुई बाज़ी हार गई टीम इंडिया, इस हार का जिम्मेदार कौन, BCCI, टीम मैनेजमेंट या प्लेयर?

Date:

IND vs ENG: पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त, एक साल का लंबा इंतजार और फिर मिले हार तो टीम पर सवाल उठना लाजमी है। पटौदी ट्रॉफी सीरीज के फाइनल मुकाबले में तीन दिनों तक भारत का दबदबा था लेकिन चौथे दिन इंग्लैंड ने ऐसा कमबैक किया की भारत से कब जीत छीन ली किसी को पता ही नहीं चला। खैर जो होना था वो तो हो गया लेकिन इस शर्मनाक हार का जिम्मेदार कौन है? BCCI, टीम मैनेजमेंट, कोच या प्लेयर? आइये जानते है।

बड़े मौकों पर बार-बार चूक जा रही है टीम इंडिया

आखिर टीम इंडिया के इस लचर प्रदर्शन की वजह क्या है। क्या वर्कलोड टीम इंडिया के लिए मुसीबत बन गई है क्योंकि टीम इंडिया लगातार मैच जरूर खेल रही है लेकिन परफॉर्मेंस की बात करे तो आलम बेहद दुखदाई है। टीम इतना क्रिकेट खेल रही है कि खिलाड़ियों के लिए वर्क लोड मैनेजमेंट काफी मुश्किल हो रहा है। मगर क्या यही हार का कारण है या कुछ और ?

ये भी पढें: IND Vs ENG: दुनिया के नंबर वन स्पिनर अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच ने ना खिलाने पर कोच राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी

‘फिसड्डी’ प्रदर्शन का जिम्मेदार कौन ?

पिछले कई साल जो टीम बेस्ट टीमों में गिनी जाती थी उसका बुरा हाल है। इसका कारण क्या है इसकी बात कोई नहीं कर रहा है। इन दिनों भारतीय क्रिकेट में काफी भूचाल आया अब वो चाहे कप्तानी विवाद हो या नए कोच की नियुक्ति हर बार एक नया विवाद देखा गया। जिसका असल टीम के परफॉर्मेंस पर दिख रहा है। कोच द्रविड़ का सबसे पहले बयान आया था कि खिलाड़ियों का वर्कलोड कम करना बेहद जरूरी है क्योंकि टी-20 विश्व कप में भारत के लचर प्रदर्शन का सबसे बड़ा कारण यही थी लेकिन क्या टीम मैनेजमेंट का ही मैनेजमेंट फेल हो गया।

चाहे कोच की बात हो या टीम मैनेजमेंट की हर चीज फेल होती जा रही है। सबसे बड़ा सवाल प्लेइंग-11 और टीम सिलेक्शन पर उठ रहा है क्योंकि कई ऐसे खिलाड़ी है जो हकदार होकर भी बाहर है तो कुछ लगातार मौका मिलने पर भी फेल होते जा रहे हैं।

ये भी पढें: IND Vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में नहीं नज़र आएंगे ये दिग्गज खिलाडी, बर्मिंघम में ही रुके, जानिए वज़ह

बड़े मौकों पर बार-बार चूक जा रही है टीम इंडिया

ये कमी भारत की कई साल पुरानी है जिसे धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने दूर किया था। काफी हद तक कोहली की भी यही कोशिश रही लेकिन कई बार वो इसमें फेल हुए लेकिन अब हाल और बेहाल हो गया है। ऐसे में आगामी विश्व कप अब खतरे में नजर आ रहा है, क्योंकि बेशक फॉर्मेट अलग है लेकिन खिलाड़ियों के फॉर्म ने BCCI की टेंशन बढ़ा दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related