IND vs ENG Test:  इंग्लैंड के खिलाफ भारत की 7 विकेट से शर्मनाक हार

Date:

IND vs ENG Test: भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच एजबेस्टन में खेले गए पांचवे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया है।

इंग्लैंड की टीम के आगे कमजोर नजर आए भारतीय शेर

IND vs ENG :- पहले तीन दिन तक भारतीय टीम के हावी रहने के बाद भी भारतीय टीम पिछड़ गई और जीता हुआ मैच हार गई। इंग्लैंड की टीम को इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए आखिरी दिन 119 रनों की दरकार थी तो वहीं भारत को जीतने के लिए 7 विकेट चटकाने थे। लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों जो रूट के 142 और जॉनी बेयरेस्टो के 114 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने हारा हुआ मैच जीत लिया। दोनों ही बल्लेबाज़ों के बीच 269 रनों की पार्टनरशिप हुई। इंग्लैंड ने चौथी पारी में 378 रन चेज करके 15 साल बाद सीरीज जीतने का भारत का सपना चूर-चूर कर दिया।

ये भी पढें:- Stuart Broad पर भड़के अंपायर, मैदान पर हो गई झड़प, देखें वीडियो

ये रहा भारत की हार का सबसे बड़ा कारण

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट मैच में भारत की हार का सबसे बड़ा कारण रहा भारतीय बल्लेबाज़ों का फ़्लाप शो। भारतीय टीम के पास जब टेस्ट मैच के तीसरे दिन 257 रनों की बढ़त थी फिर भी अगले दिन भारतीय बल्लेबाज़ टीम को एक बड़े टोटल तक नहीं पहुँचा पाए। दूसरी पारी में भारत की तरफ से सिर्फ चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने ही केवल अर्धशतकीय पारियां खेली इनके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज़ एक बड़ी पारी नहीं खेल पाया। अब ये सीरीज 2-2 की बराबरी खत्म हुई है।

ये भी पढें:-Amarnath Yatra: खराब मौसम के कारण अमरनाथ यात्रा हुई स्थगित

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related