Home स्पोर्ट्स IND vs JAP Hockey Match: भारतीय हॉकी टीम ने जापान पर पाई...

IND vs JAP Hockey Match: भारतीय हॉकी टीम ने जापान पर पाई 27वीं बार विजय, क्लासिफिकेशन मुकाबले में 8-0 से जीत की हासिल

0

IND vs JAP Hockey Match: ओडिशा में चल रहे क्लासीफिकेशन मुकाबले में आज भारत की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया । भारत भले ही क्रॉस ओवर में हार गया हो लेकिन आज उसने जापान को जमकर टक्कर दी है । आपको बता दें कि शुरुआत में भारत की तरफ से गोल नहीं किया गया था लेकिन भारत के दिग्गज खिलाड़ियों ने तीसरे और चौथे क्वार्टर में 4-4 गोल मारकर जापान को बहुत ही बुरी तरह से हराया है । एफआईएच पुरुष हाकी विश्वकप 2023 के इस मैच में भारतीय हाकी टीम ने जापान को 8-0 से हराया है ।

जापान ने की मजबूत शुरुआत

जापान की टीम इस समय विश्व रैंकिंग के 15 नंबर पर मौजूद है ऐसे में जापान की तरफ से शानदार प्रदर्शन भी देखने को मिला । लेकिन मैच के 11 वें मिनट में भारत को 2 कॉर्नर मिले लेकिन जापान की टीम ने इसे आगे नहीं बढ़ने दिया । वहीं दूसरी पाली में जापान को पेनाल्टी कार्नर मिला लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा सकी । इसमें भी जापान की टीम ने भारत को 5 मिनट तक परेशान किया लेकिन इसके बाद भारत की तरफ से अपने बेहतरीन प्रदर्शन को दिखाते हुए हनप्रित ने गेंद को अपने कब्जे में ले लिया ।

ये भी पढ़ेंः UTTARAKHAND NEWS : बुजुर्गों की चारधाम यात्रा अब और होगी बेहतर, DHAMI Govt. ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मांगी सलाह

जापान ने 27वीं बार हार की स्वीकार

भारत की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए हनप्रित ने सबसे पहले गोल लगाया । भारत के लिए आखिरी तीन मिनट बहुत खास रहे क्योंकि आखिरी में भारत की तरफ से मनप्रीत, हरमनप्रीत और सुखजीत ने 1-1 गोल लगाकर मैच को और भी रोमांचक बना दिया। भारत ने आज जापान को 27वीं बार मात दी है। जापान का सामना अब मलेशिया के साथ होगा । दुनिया की चार टीमें ही विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंची है । सेमीफाइनल का मुकाबला शुक्रवार से खेला जाएगा ।

ये भी पढ़ेंः इस Republic Day में कर्तव्यपथ पर बना इतिहास, पहली बार महिलाओं ने भरी उड़ान, देख रहा सारा जहान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version