- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ: पहले मैच में 7 विकेट से हार पर बोले कप्तान शिखर धवन – ‘हमें अपने गेंदबाजी में और सुधार की जरूरत है’

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया ने शानदार बैटिंग की लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों का प्रदर्शन खास नहीं रहा जिसके चलते टीम इंडिया को पहले मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 306 रन जड़ दिए। भारत की तरफ से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ा। लेकिन टॉम लाथम और केन विलियम्सन की बल्लेबाजी के आगे 306 रन भी कम पड़ गए। मैच में हार के बाद भी कप्तान शिखर धवन ने बात करते हुए कहा कि हमें अपनी गेंदबाजी में थोड़ा सुधार करने की ज़रुरत है।

मैच में मिली हार के बाद कप्तान शिखर धवन ने क्या कहा

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में मिली हार के बाद शिखर धवन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें कुल मिलाकर अच्छा लगा। पहले 10-15 ओवर की गेंद ने काफी कुछ किया। यह दूसरे मैदानों से थोड़ा अलग है। उसी के अनुसार योजना बनानी होगी। आज हमने शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंदबाजी की और लेथम ने वहां हम पर आक्रमण किया। यहीं से उन्होंने हमसे खेल छीन लिया, खासकर 40वें ओवर में। उन्होंने आगे कहा कि यहीं से गति बदल गई। यहां खेलने में वाकई मजा आता है। अगर हम जीत जाते तो ज्यादा खुशी होती लेकिन यह एक हिस्सा है। वे सभी युवा लड़के हैं और उनके लिए बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है। गेंदबाजी पक्ष और क्षेत्ररक्षण पक्ष में हमें अपनी योजनाओं को और अधिक समझदारी से लागू करने की जरूरत है और यह सुनिश्चित करना होगा कि हम बल्लेबाजों को उनके बल पर न खेलने दें।

Also Read: IND vs NZ: भारत के खिलाफ शिखर धवन का विकेट चटकाते ही टिम साउदी ने रचा नया कीर्तिमान, बन गए दुनिया के पहले गेंदबाज

न्यूजीलैंड के कप्तान विलियम्सन ने क्या कहा

पहले मैच में शानदार जीत के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा कि भारत के द्वारा दिए गए लक्ष्य एक अच्छा स्कोर था और विकेट थोड़ा टर्न होने लगा था। और क्रॉस-सीमर्स इससे थोड़ा बाहर हो गए। लेकिन जैसा कि हम जानते हैं कि इस मैदान पर अगर आप साझेदारी करते हैं तो आप किसी भी स्कोर का पीछा कर सकते हैं। लैथम ने शानदार पारी खेली द्वारा हम बीच में इस ओवर और उस ओवर के बारे में बात कर रहे हैं ड्रॉप-इन पिच वाले इस मैदान पर अगर आप अच्छी और सीधी गेंदबाजी करते हैं तो गेंद को थोड़ा सा दूर ले जाना मुश्किल हो सकता है। मैंने अब तक जितने भी विशेष वनडे नॉक देखे हैं उनमें से एक और यह बहुत अच्छा विकेट था। जैसा कि हमने देखा, स्पिन ने बड़ी भूमिका निभाई। जीत हासिल कर अच्छा लगा।

Also Read: Cristiano Ronaldo: मैनचेस्टर यूनाइटेड के बाद अब FA ने दिया दिग्गज खिलाड़ी को बड़ा झटका, लगाया 2 मैच का बैन और 50 लाख का जुर्माना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल