- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs NZ: पहले वनडे में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, जानिए क्या कहता है ऑकलैंड के ईडन पार्क का इतिहास

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला कल (25 नवंबर) खेला जाना है। यह मुकाबला न्यूजीलैंड के खूबसूरत शहर ऑकलैंड के ईडेन पार्क में होगा। भारत ने इससे पहले हार्दिक पंड्या की अगुवाई में 3 मैचों की टी-20 सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया था। वहीं वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमान सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को सौंपी गई है। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में बारिश के कारण कई बार मैच को रोकना पड़ा था वहीं सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया था। जिसके बाद सभी क्रिकेट फैंस की नज़र न्यूजीलैंड के मौसम पर टिकी हुई है। Accu Weather के अनुसार, ऑकलैंड में बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की सम्भावना कम है।

क्या कहता है ईडन पार्क का मौसम

ऑकलैंड में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है ऐसे में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि बारिश के आसार शुक्रवार को ना रहे। लेकिन फिलहाल अनुमान यही है कि मैच के दौरान ईडन पार्क के आसमान में बादल छाए रहेंगे लेकिन खुशी की बात ये है कि बारिश की संभावना कम है। यदि तापमान की बात करें तो ऑकलैंड में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने का अनुमान है। वहीं मैच की शुरुआत भारतीय समय अनुसार सुबह 7 बजे से शुरू होगा।

ऑकलैंड की पिच कैसी होगी

मौसम को मद्देनजर रखते हुए इस बात से नकारा नहीं जा सकता की गेंदबाजों को मदद न मिले। इस पिच पर गेंदबाजों को मदद मिलने के पूरे-पूरे आसार है वहीं अच्छी बात ये है कि ईडन पार्क की पिच बल्लेबाज़ों को भी काफी रास आती है। इस मैदान पर आखिरी वनडे मैच साल 2020 में खेला गया था और इत्तेफाक से वो मुकाबला भी इन्ही दोनों टीम के बीच था। उस मैच में कुल 524 रन बने थे। लेकिन भारत वो मैच 22 रन से हार गया था।

ये भी पढ़ें: SL vs PAK: फिक्सिंग की जांच के दायरे में SL-PAK टेस्ट सीरीज, PCB ने अपने हाथ खींचे कहा- ‘हमसे कोई लेना-देना नहीं’

ODI सीरीज के लिए दोनों टीमें

भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान/विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी।

ये भी पढ़ें: Sachin Tendulkar: फैसलाबाद की ग्रीन टॉप विकेट पर जब 16 साल के सचिन के सामने नतमस्तक हुआ था पूरा पाकिस्तान, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल