IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज ऑकलैंड के मैदान पर पहला एकदिवसीय मैच खेला गया जिसमें न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर 7 विकेट से मैच जीत लिया है। तो वहीं न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी ने इतिहास रच दिया है। बात करें साउदी की तो उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए बहुत सारे मैच खेले हैं और उन्होंने इस मैच में ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो जिसे वह हासिल करने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं।

पहले वनडे मैच में रचा इतिहास

टीम इंडिया के खिलाफ टिम साउदी ने शिखर धवन को आउट करते ही दुनिया के ऐसे पहले गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 में क्रमशः 300, 200 और 100 विकेट हासिल किए हैं। वहीं धवन का विकेट हासिल करते ही उन्होंने अपने वनडे करियर में 200 विकेट भी पुरे कर लिए हैं। तो वहीं आज के मैच में साउदी ने अपने 10 ओवर में 73 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

Also Read: IND vs NZ: डेब्यू मैच में उमरान मलिक ने 150 KPH गेंद से उगली आग, न्यूजीलैंड के खिलाफ झटके दो विकेट, देखें Video

वाशिंगटन ने खेली 37 रनों की सुन्दर पारी

ऑकलैंड में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने अपने बल्लेबाजी की दमपर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। पहले कप्तान ने शानदार अर्धशतक जड़ा धवन ने 72 रन बनाए और टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई तो वहीं शुबमन गिल ने भी 50 रन बनाए। लेकिन भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी वाशिंगटन सुन्दर ने अंतिम के ओवरों में आतिशी पारी खेली उन्होंने मात्र 16 गेंदों में 37 रन बनाए जिसमें 3 चौके और तीन छक्के लगाए। सुन्दर की धमाकेदार पारी के बदौलत टीम इंडिया ने 307 रन बना लिए अपने पुरे 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर।

Also Read: Cristiano Ronaldo: मैनचेस्टर यूनाइटेड के बाद अब FA ने दिया दिग्गज खिलाड़ी को बड़ा झटका, लगाया 2 मैच का बैन और 50 लाख का जुर्माना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Exit mobile version