Homeस्पोर्ट्सIND vs WI: दूसरे T20 मुकाबले में इस गेंदबाज ने भारत के...

IND vs WI: दूसरे T20 मुकाबले में इस गेंदबाज ने भारत के बल्लेबाजों पर बरपाया कहर, देखें वीडियो

IND vs WI: वेस्टइंडीज के साथ चल रही 5 T20 मैचों के सीरीज में भारत को दूसरे मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज ने अपने ही घर में भारत के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करी। इसी के साथ यह सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है। वेस्टइंडीज टीम की इस जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय। 6.3 फीट के इस तेज गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाजों की नाम में दम करके रखा। मैकॉय ने 4 ओवर में महज 17 रन देकर 6 विकेट झटके। उनके इस स्पेल में एक मेडन ओवर भी शामिल था। इस शानदार प्रदर्शन के बाद मैकॉय वेस्टंइडीज के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे कम रन देकर ज्यादा विकेट लेने वाले पहले बॉलर बन गए हैं।

मैकॉय ने ऐसे किया भारतीय बल्लेबाजों की नाक में दम

मैकॉय ने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत की। उन्होंने पहले ही ओवर की पहली गेंद पर भारतीय कप्तान को 0 के स्कोर पर चलता किया। उसके बाद मैकॉय ने सूर्यकुमार यादव को अपना शिकार बनाया। दोनों ओपनर को पवेलियन भेजने के बाद उन्होंने मिडल आर्डर बल्लेबाजों के विकेट झटके। रवींद्र जडेजा (27), दिनेश कार्तिक (7), रविचंद्रन अश्विन (10) और भुवनेश्वर कुमार (1) को अपना शिकार बनाया।

मैकॉय के इस शानदार स्पेल के कारण भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 138 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। भारत के इस पारी में हार्दिक पांड्या ने 31 और रविंद्र जडेजा ने 27 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज टीम ने 5 विकेट पर 145 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। वेस्टइंडीज की तरफ से ब्रेंडन किंग 68 रन की पारी खेली।

Also Read – CWG 2022: अब तक इन भारतीय खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ में लहराया परचम, देखें विनर्स की लिस्ट

वेस्टइंडीज के लिए T20 क्रिकेट में गेंदबाजों के शानदार स्पेल

6/17 – ओबेड मैकॉय v इंडिया

5/15 – कीमो पॉल v बांग्लादेश, 2018

5/26 – डेरेन सैमी v जिम्बाब्वे, 2010

5/27 – जेसन होल्डर v इंग्लैंड, 2022

5/28 – ओशाने थॉमस v श्रीलंका, 2020

Also Read – T-20 Match: भारत और वेस्टइंडीज के बीच रोमांचक मुकाबले में थामस ने पलटी बाजी, किया शानदार प्रदर्शन
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

- Advertisement -
Exit mobile version