Homeस्पोर्ट्सIND-W vs SL-W 1st T20: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 34...

IND-W vs SL-W 1st T20: भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 34 रन से हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

IND-W vs SL-W T20 Series: भारतीय महिला क्रिकेट टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिये श्रीलंका दौरे पर है। सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Team) ने दांबुला में हुआ टी20 मुकाबला जीत लिया है। यहां भारतीय टीम ने श्रीलंका (Sri Lanka Women Team) को 34 रन से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 20 ओवर में महज 138 रन बना पाई थी लेकिन इसके बावजूद वह मुकाबला अपने पक्ष में करने में कामयाब रही। भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों को हाथ खोलने के मौके नहीं दिये। श्रीलंकाई महिला टीम निर्धारित ओवरों में महज 104 रन बना सकी। भारत की जैमिमा रोड्रिगेज़ ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ रहीं।

इस तरह भारत ने जीता मुकाबला

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 17 के स्कोर पर ही दो विकेट गंवा दिए थे। शफाली वर्मा (31) ने अच्छी पारी खेली और अंत में रोड्रिगेज (36) ने टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। श्रीलंका के लिए इनोका रनावीरा ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए थे। स्कोर का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 27 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे। दिल्हारी (47) ने अकेले संघर्ष किया, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सकीं।

पूनम राउत से आगे निकलीं शफाली

चौथे ओवर में ही 17 के स्कोर पर दो विकेट गिर जाने के बाद शफाली वर्मा ने भारत के लिए संभलकर बल्लेबाजी की। उन्होंने 31 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली जो उनके स्वाभाविक अंदाज के बिलकुल विपरीत थी। अपनी पारी में शफाली ने चार चौके लगाए थे। इस पारी के बाद टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम 731 रन हो चुके हैं और उन्होंने रनों के मामले में पूनम राउत (731) को पीछे छोड़ दिया है।

यह भी पढ़ें: Earthquake in Afghanistan: अपना सबकुछ गंवा चुकी मासूम की तस्वीर शेयर कर राशिद खान ने जनता से की खास अपील

तहूहू और बिष्ट से आगे निकलीं राधा

139 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए भारत के लिए राधा यादव ने शानदार गेंदबाजी की। राधा ने सातवें ओवर में दो विकेट लेते हुए श्रीलंका को बैकफुट पर भेजा। उन्होंने चार ओवर में 22 रन देते हुए दो विकेट हासिल किए थे। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम 54 विकेट हो गए हैं और विकेटों के मामले में उन्होंने एकता बिष्ट (53) तथा ली तहूहू (53) को पीछे छोड़ दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -