Homeस्पोर्ट्सIndia A vs New Zealand A: नूज़ीलैंड-ए से वनडे सीरीज के लिए...

India A vs New Zealand A: नूज़ीलैंड-ए से वनडे सीरीज के लिए चुनी गई टीम इंडिया-ए, संजू सैमसन को बनाया कप्तान

India A vs New Zealand A: भारत-ए और नूज़ीलैंड-ए के बीच होने वाली तीन वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया-ए का आज ऐलान हो गया है। ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने इसके लिए 16 सदस्यीय स्क्वाड चुनी है। टीम इंडिया की कप्तानी का भार संजू सैमसन के हाथों में दिया गया है। टीम में आईपीएल और घरेलू मैचों में अच्छे प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली है। भारत और नूज़ीलैंड के बीच वनडे सीरीज 22 सितंबर से शुरू होगा और 27 सितंबर तक खेला जायेगा।

कुछ इस प्रकार है टीम इंडिया ए

पृथ्वी शॉ, अभिमन्यू ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी, राज अंगज बावा।

Also Read: Jos Buttler Injured: पाकिस्तान सीरीज से पहले चोटिल हुए इंग्लैंड टीम के कप्तान, मोईन अली बने कप्तान

ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को मिलना चाहिए था मौका

एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद भी विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत को मौका दिया गया है। जिसके बाद से कई क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि पंत की जगह संजू सैमसन को मौका मिलना चाहिए था। बात करें दोनों खिलाड़ियों के करियर की तो ऋषभ पंत से कहीं बेहतर संजू सैमसन हैं। संजू सैमसन का अगर हालिया फॉर्म देखे तो उनकी बैटिंग और विकेटकीपिंग में बहुत सुधार आया है।

लेकिन टी20 इंटरनेशनल में ऋषभ पंत का रिकॉर्ड बेहद खराब है। अब तक 57 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद उन्होंने 23.43 की औसत और 126.24 के स्ट्राइक रेट से 914 रन बनाए हैं। वहीं, संजू सैमसन ने अबतक 16 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं। उन्होंने 21.14 की औसत और 135.15 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए हैं। खुद को साबित करने के लिए ऋषभ पंत को जितने मौके दिए गए हैं, उतने मौके संजू सैमसन को नहीं मिले हैं।

Also Read: Viral Video: दो महिलाओं के बीच हुई भयंकर लड़ाई, एक-दूसरे पर बरसाए जूते -थप्पड़ और जमकर नोचें बाल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -