Homeस्पोर्ट्सIndia vs England: खेली 148 रनों की नाबाद पारी खेलकर हरमनप्रीत ने...

India vs England: खेली 148 रनों की नाबाद पारी खेलकर हरमनप्रीत ने भारत को दिलाई एक ऐतिहासिक जीत, कांप गए इंग्लिश गेंदबाज

India vs England: हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड में बल्ले से तबाही मचा दी है। कप्तान हरमनप्रीत ने 111 गेंदों में नाबाद 148 रन बनाए। इस तूफानी पारी में उन्होंने 18 चौके और 4 छक्के लगाकर सभी को हैरान कर दिया। उनकी शानदार कप्तानी और बल्लेबाजी के दम पर भारत ने एक नया इतिहास रच दिया है। इसके अलावा हरमनप्रीत ने आखिरी ओवर में शानदार पारी खेलते हुए अपना शतक लगाया है। हरमनप्रीत की अगुवाई में भारत ने 88 रन से दूसरा वनडे मैच जीता है और इसी के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली है।

हरमनप्रीत के नाम पर ऐतिहासिक जीत

बता दें कि भारत ने 23 साल बाद इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीती है और यह ऐतिहासिक जीत हरमनप्रीत के नाम पर है, जिन्होंने इंग्लैंड के पसीने छुड़ा दिए। इंग्लिश गेंदबाजों की हरमनप्रीत को पवेलियन भेजने की सारी रणनीति विफल रही। हरमनप्रीत ने 46.5 ओवरों में एक्लेस्टोन की गेंद पर सिंगल लेकर अपना शतक पूरा किया था। इसके बाद 47.3 ओवर में स्ट्राइक पर आने के बाद एक बड़ा छक्का लगा दिया। कप्तान ने 100 गेंदों में तो 12 चौके और 1 छक्के लगाए लेकिन अपनी तूफानी पारी में अगली 11 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगा दिए।

Also Read: IND vs AUS 2022: ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीता मैच, खराब गेंदबाजी के कारण हारा भारत

बनाया ते 333 रनों का लक्ष्य

आखरी ओवर में हरप्रीत ने अपना कमाल दिखाते हुए लगातार तीन गेंदों पर तीन चौके लगाए थे अब इस मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 333 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लिश टीम 44.2 ओवर में ही सिमट कर रह गई। 44 ओवर में इंग्लिश टीम ने 245 रन बनाएं। वही रेणुका सिंह ने इस मैच में 4 विकेट लिए।

Also Read: Flipkart Big Billion Days Sale में सस्ते की मची लूट, AC से लेकर TV पर मिल रही भारी छूट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -