Homeस्पोर्ट्सSports News:भारतीय क्रिकेट टीम को जल्द ही मिलेगा हेड कोच, बीसीसीआई ने...

Sports News:भारतीय क्रिकेट टीम को जल्द ही मिलेगा हेड कोच, बीसीसीआई ने जारी किया विज्ञापन

बीसीसीआई ने क्रिकेट टीम के नए कोच की तलाश शुरू कर दी है। कोच की तलाश के लिए बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर विज्ञापन भी जारी कर दिया है। कोई भी जो कोच बनने का इच्छुक होगा उसे headcoach@bcci.tv पर ई-मेल करना होगा। इसमें सबसे आगे जिसका नाम चल रहा है वह है भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख राहुल द्रविड़।

जानकारी के मुताबिक द्रविड़ बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिन जैसा के साथ बैठक के बाद यह भूमिका निभाने को लेकर सहमत हो गए। खबरों की माने तो आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री के इस पद से इस्तीफा देने के बाद राहुल द्रविड़ यह पद संभालेंगे। वह 2023 तक यह भूमिका निभाएंगे और उनके इस कार्यकाल का सबसे पहला असाइनमेंट नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 और टेस्ट सीरीज होगा। यानी न्यूजीलैंड की सीरीज से ही टीम इंडिया को नया कोच मिल जाएगा।

आपको बता दें कि जिस भी व्यक्ति को हेड कोच के लिए अप्लाई करना है उसे कम से कम 30 टेस्ट मैच और 50 वनडे खेलने का अनुभव होना चाहिए। किसी नेशनल टीम का 2 साल तक कोच रहा होना चाहिए। किसी आईपीएल टीम फर्स्ट क्लास टीम, नेशनल ए टीम का 3 साल तक कोच रहा हो। बीसीसीआई के लेवल 3 का सर्टिफिकेट हो। 60 साल से कम उम्र हो

बीसीसीआई ने जो विज्ञप्ति जारी की है, उसमें भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच, बैटिंग कोच, बॉलिंग कोच, फील्डिंग कोच के लिए एप्लीकेशन मांगी गई है। इसके अलावा नेशनल क्रिकेट अकादमी में हेड स्पोर्ट्स के लिए एप्लीकेशन मांगी गई है। हेड कोच की पॉजिशन के लिए 26 अक्टूबर तक अप्लाई किया जा सकता है, जबकि बाकी पॉजिशन के लिए 3 नवंबर तक का वक्त दिया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -