Homeस्पोर्ट्सआईपीएल 2021 को मिल गए हैं उसके चार प्रतियोगी, जानिए प्लेऑफ में...

आईपीएल 2021 को मिल गए हैं उसके चार प्रतियोगी, जानिए प्लेऑफ में किसका किससे होगा मुकाबला

शुक्रवार को लीग के आखिरी मैच में यह फैसला हो गया था कि इस बार मुंबई प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बना पाएगी। जिसकी वजह से आईपीएल को अपना चौथा प्रतियोगी कोलकाता मिल गया। आईपीएल 2021 अब खत्म होने की कगार पर खड़ा हैं, लीग के सभी मैच सम्पूर्ण हो चुके हैं, अब आईपीएल प्लेऑफ्स की बारी हैं।

Highlights, CSK vs DC, IPL 2021, Match 2, Full Cricket Score: Shaw, Dhawan  shine as Delhi Capitals win by seven wickets - Firstcricket News, Firstpost

रविवार 10 अक्टूबर से प्लेऑफ की जंग आरंभ होगी, पहले क्वालीफायर मैच में सबसे पहले ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स से दो-दो हाथ करेगी, यह मुकाबला दुबई में खेला जाने वाला हैं। दोनों टीमों में से जो जीतेगा वह सीधा ipl 2021 के फाइनल में अपनी जगह बना लेगा, तो वही हारने वाली टीम को इंतजार करना होगा प्लेऑफ के पहले एलिमिनेटर मैच का जहां आरसीबी के सामने होगी केकेआर। यह मुकाबला सोमवार 11 अक्टूबर को शारजाह में खेला जाने वाला हैं।

IPL 2021: Match 31 – KKR vs RCB – Fantasy Team Prediction, Fantasy Cricket  Tips & Playing XI Details - Cricfit

जो टीम एलिमिनेटर में हारेगी उसका 2021 आईपीएल में सफर वही समाप्त हो जाएगा, तो वही जीतने वाली टीम क्वालीफायर वन से हार के आने वाली टीम से खेलेगी। दूसरा क्वालीफायर बुधवार को शारजाह में खेला जाएगा। जो भी टीम दूसरे क्वालीफायर में जीत हासिल करेगी वह 15 अक्टूबर को दुबई में होने वाले फाइनल में पहले क्वालीफायर के विजेता से जंग करेगी।

यह भी पढ़े- आरसीबी की जीत के साथ खत्म हुआ आईपीएल 2021 लीग स्टेज, भरत की शानदार पारी ने दिलाई जीत

कौन करेगा आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम

अगर हम प्लेऑफ की बात करे तो इस साल प्लेऑफ में दो ऐसी टीमों ने क्वालीफाई किया हैं, जिन्होंने अब तक आईपीएल का एक भी खिताब नहीं जीत हैं। आरसीबी और दिल्ली पहले भी काफी बार फाइनल में पहुंच चुकी हैं, लेकिन वह आज तक फाइनल नहीं जीत पाई। तो वही दूसरी तरफ है सीएसके और केकेआर जिन्होंने पहले भी आईपीएल का खिताब अपने नाम किया हैं, चेन्नई जो की तीन बार आईपीएल जीत चुकी हैं तो वही केकेआर ने दो बार आईपीएल अपने नाम किया हैं। अब ऐसे में यह देखना मजेदार होगा की क्या इस बार आईपीएल को कोई नया विजेता मिलेगा या फिर कोई पुरानी टीम एक बार फिर खिताब अपने नाम करेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img