Homeस्पोर्ट्सIPL 2022: अपनी सिर्फ़ 11 गेंदों से ही इतनी कमाई कर चुके...

IPL 2022: अपनी सिर्फ़ 11 गेंदों से ही इतनी कमाई कर चुके है उमरान मलिक जितनी सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाला खिलाड़ी भी नहीं कर पायेगा

इंडियन प्रीमियर लीग IPL के 2022 सत्र का रोमांच चरम पर है और खिलाड़ी न केवल अपनी टीमों को प्लेऑफ का टिकट दिलाने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं, बल्कि पर्पल कैप और ऑरेंज कैप की रेस में भी रस्साकशी कर रहे हैं। टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने के लिए मिलने वाले पर्पप कैप की रेस में उमरान मलिक शुरुआत में दावेदारों में शामिल थे, लेकिन पिछले 3 मैचों में विकेट नहीं मिलने से वह पिछड़ गए हैं।

11 गेंदों में कमाए 11 लाख
सनराइजर्स हैदराबाद के इस स्टार गेंदबाज के लिए हालांकि एक राहत की बात यह है कि जितना पर्पल कैप विनर को अवॉर्ड के रूप में मिलते हैं, उससे कहीं अधिक वह पहले ही कमा चुके हैं। दरअसल, हर मैच में सबसे तेज गेंद करने वाले बॉलर को एक लाख रुपये का इनाम मिलता है। उमरान अब तक खेले गए सभी 11 मैचों में फास्टेस्ट बॉल ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीत चुके हैं। यानी उन्हें 11 लाख रुपये मिले हैं।

10 लाख मिलते हैं पर्पल कैप विनर को
अगर पर्पल अवॉर्ड विनर को मिलने वाली राशि की बात करें तो वह 10 लाख रुपये होती है। उमरान मलिक के नाम इस सीजन की सबसे तेज गेंद करने का रिकॉर्ड है। यही नहीं, उनके नाम आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद करने का रिकॉर्ड भी है। उमरान ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रोवमैन पॉवेल के खिलाफ 157 kph की रफ्तार से बॉल की थी।

यह भी पढ़ें: Twitter: एलन मस्क बोले- पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट से हटाएंगे बैन

शॉन टैट के नाम सबसे तेज गेंद
आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद शॉन टैट के नाम है। ऑस्ट्रेलियाई पेसर ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स (डेयरडेविल्स) के खिलाफ आरोन फिंच को की थी। यह अब तक रिकॉर्ड है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -