Homeस्पोर्ट्सIPL 2023: आईपीएल के अगले सीजन की नीलामी हो सकती है इस...

IPL 2023: आईपीएल के अगले सीजन की नीलामी हो सकती है इस तारीख को, जानें पूरा मामला

IPL 2023: आईपीएल के नीलामी डेट को लेकर भारतीय कंट्रोल बोर्ड BCCI की तरफ से बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय कंट्रोल बोर्ड BCCI की तरफ से इस बार आईपीएल की नीलामी दिसंबर के तीसरे हफ्ते से हो सकता है। क्रिकबज रिपोर्ट का दावा है कि आईपीएल के अगले सीजन यानि 16वें सीजन के लिए 16 दिसंबर को नीलामी हो सकती है। हालांकि अभी नीलामी किस जगह पर होगा इसपर कुछ अपडेट नहीं है। आईपीएल के 16वें सीजन की शुरुआत को लेकर भी अभी तक स्थिति पूरी तरह साफ नहीं है. लेकिन इस बात की संभावना अधिक है कि आईपीएल के 16वें सीजन का आयोजन मार्च के आखिरी हफ्ते में किया जाएगा।

इस बार बजट में होगी बढ़ोतरी

नीलामी की प्रक्रिया के बारे में बात करें तो इस बार कुछ और बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। खिलाड़ियों की खरीद के लिए टीमों के पास कुल 95 करोड़ रुपये का बजट रहेगा। यह पिछले साल की तुलना में 5 करोड़ रुपये ज्यादा है। लेकिन टीमों का बजट इस बात से भी तय होगा कि उन्होंने कितने खिलाड़ियों को रिटेन किया है। खिलाड़ियों के ट्रांसफर विंडो के बारे में भी अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है। अगले सीजन के लिए किसी भी खिलाड़ी का ट्रांसफर नहीं हुआ है। ट्रांसफर विंडो नीलामी की प्रक्रिया शुरू होने से एक हफ्ते पहले तक जारी रहेगी।

Also Read: Faf du Plessis: RCB के कप्तान ने जड़ा शानदार शतक, लगाई मैच में 16 बाउंड्री

IPL 2023 को लेकर बीसीसीआई ने क्या कहा

बताया जा रहा कि आईपीएल 2023 से एक बार फिर अपने पुराने रंग में नजर आएगा, जैसा कि कोरोना महामारी 2020 से पहले हुआ करता था। कोरोना से पहले जैसे सभी आईपीएल की टीमें अपने घरेलू मैदान पर और विरोधी टीम के मैदान पर खेलती थी, वैसे ही खेलती हुई नजर आएगी। बीसीसीआई के प्रमुख सौरव गांगुली ने कहा कि इस मामले में बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त सभी क्रिकेट बोर्डो को जानकारी दे दी गई है।

 Also Read: वीकेंड पर चाहते हैं गर्मागर्म एंटरटेनमेंट तो देखिए Ullu App पर ये वेब सीरीज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -