Home स्पोर्ट्स IPL 2024, SRH vs RCB: आज ये 5 बल्लेबाज खेल सकतें हैं...

IPL 2024, SRH vs RCB: आज ये 5 बल्लेबाज खेल सकतें हैं ताबड़तोड़ पारी, 2 ने इसी सीजन में लगाई है सेंचुरी

IPL 2024, SRH vs RCB: आज रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जबरदस्त मुकाबला राजीव गांधी स्टेडियम में देखने को मिल सकता है।

0
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

IPL 2024, SRH vs RCB: आज रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जबरदस्त मुकाबला राजीव गांधी स्टेडियम में देखने को मिल सकता है। दोनों के बीच पिछले मुकाबले में कई रिकॉर्ड धराशायी हुए थे, जिसमें सबसे बड़ा रिकॉर्ड सबसे बड़े टोटल का था। आज RCB का 250वां मैच है और दोनों टीमों में एक और बड़े टोटल और जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल सकती है। जिसमें ये 5 खिलाड़ी अहम भूमिका निभा सकतें हैं।

5. फाफ-डु-प्लेसिस

Faf-du-Plesis
Faf-du-Plesis

RCB के कप्तान और साउथ अफ्रिका के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले फाफ-डु-प्लेसिस इस हर सीजजन की तरह इस सीजन भी अच्छा खेल दिखा रहे हैं, बता दें, क्रिकेटर ने पिछले सीजन के 14 मैचों में 8 अर्धशतक के साथ 730 रन बनाए थे। वह अपनी काबिलियत और बेहतरिन क्लास के बदौलत कभी भी मैच का रुख मोड़ सकते हैं।

4. हेनरिक क्लासेन

Heinrich Klaasen

हेनरिक क्लासेन दक्षिण अफ्रिका के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, और टीम को क्रिटीकल पोजीशन से बाहर निकालने के लिए जाने जातें हैं। उन्होंने इस साल आईपीएल में 198.52 के स्ट्राइक रेट से 268 रन बनाएं हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकले हैं, जिसमें उन्होंने सबसे ज्यादा 26 छक्के भी मारे हैं।

3. अभिषेक शर्मा

Abhishek Sharma

भारतीय क्रिकेट का उभरता सितारा अभिषेक शर्मा सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए अबतक 7 मैचों में 257 रन बना चुकें हैं। उन्हें इस साल 6 मैचों में दो बड़ी टिमों के खिलाफ शानदार क्रिकेट के लिए मैन ऑफ द मैच भी मिल चुका है। उन्होंने CSK के खिलाफ 12 गेंदों में 37 रनों की धुआंधार पारी खेली थी, वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ मात्र 23 गेंदों में 63 रन बनाए थे। बैटिंग के अलावा वह बॉलिंग में भी अपना करतब दिखा सकतें हैं, इसीलिए आज के मैच में भी शानदार परफॉर्मेंस देने की उम्मीद रहेगी।

2. ट्रेविस हेड

Travis Head

ट्रेविस हेड सनराइजर्स हैदराबाद के ऐसे बल्लेबाज हैं जो लिमिटेड ओवर क्रिकेट में तहलका मचाते हुए ओपनिंग करतें हैं और जबरदस्त हीटर हैं। ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर ने हालहीं में खेलते हुए शानदार शतक जड़ा था और औरेंज कैप की रेस मेें पाँचवें स्थान पर मौजूद हैं। ट्रेेविस ने अपने कनफिडेंस के बेसिस पर पिछले मैच के प्रेस कॉनफ्रेंस में कहा था कि हम टीम को 300+ का लक्ष्य हासिल कराना चाहतें हैं। इस लिहाज से ट्रेविस आज के मैच के अहम कड़ी साबित हो सकतें हैं।

1. विराट कोहली

Virat Kohli

विराट कोहली वर्ल्ड क्रिकेट में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं और इस सीजन में उनकी बैटिंग के अलग-अलग रूपों को देखते हुए कहना गलत नहीं होगा कि वह आज के मैच में भी ताबड़तोड़ पारी खेल सकतें हैं। क्योंकि एक तरफ वह RCB के सबसे पुराने खिलाड़ी हैं और RCB का यह 250वां मैच है। वहीं दूसरी तरफ वह जिस तरह बल्लेबाजी कर रहें हैं उस तरह से उनका एक अलग रूप देखने को मिला है,उन्होंने इसी साल 1 सेंचुरी भी लगाई है। और, इसलिए वह मैच का रूख अपनी तरफ मोड़ने माहिर साबित हो सकतें हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version