Homeस्पोर्ट्सIPL: एक बार फिर पुराने रंग में दिखेगा IPL, जानिए 2023 के...

IPL: एक बार फिर पुराने रंग में दिखेगा IPL, जानिए 2023 के सीजन को लेकर क्या है BCCI का प्लान

IPL: भारत में क्रिकेट को लेकर काफी दीवानगी है। भारत में क्रिकेट के चाहने वालों की संख्या इतनी अधिक है कि किसी अन्य देश में इतना क्रेज नहीं होगा। ऐसे में अगर आप भी क्रिकेट के खेल में दिलचस्पी रखते हैं तो आपको बता दें कि क्रिकेट लवर्स के लिए एक बड़ी खबर है।

IPL को लेकर काफी क्रेज

भारत में क्रिकेट को और ऊचाइंयों पर ले जाने वाला जाने वाला आईपीएल यानि कि इंडियन प्रीमियर लीग में एक बार फिर बदलाव हो सकता है। आईपीएल के अगले सीजन के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानि कि बीसीसीआई के प्रमुख सौरव गांगुली ने एक बड़ा ऐलान किया है।

Also Read: India vs South Africa: सीरीज से पहले स्टेडियम का काटा बिजली कनेक्शन, केसीआर ने कहा हर हाल में होकर रहेगा मैच

IPL 2023 को लेकर बीसीसीआई ने क्या कहा

बताया जा रहा कि आईपीएल 2023 से एक बार फिर अपने पुराने रंग में नजर आएगा, जैसा कि कोरोना महामारी 2020 से पहले हुआ करता था। कोरोना से पहले जैसे सभी आईपीएल की टीमें अपने घरेलू मैदान पर और विरोधी टीम के मैदान पर खेलती थी, वैसे ही खेलती हुई नजर आएगी। बीसीसीआई के प्रमुख सौरव गांगुली ने कहा कि इस मामले में बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त सभी क्रिकेट बोर्डो को जानकारी दे दी गई है।

कोरोना ने डाला था खलल

कोरोना महामारी के चलते बीसीसीआई ने साल 2020 में आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में कराया था। वहीं, साल 2021 में आईपीएल का आयोजन भारत के चार स्थानों पर किया कराया गया था। दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद और चेन्नई में आईपीएल काे आयोजित किया गया था। ऐसे में अब कोरोना महामारी नियंत्रित है तो आईपीएल एक बार फिर अपने पुराने रंग मे नजर आएगा।

वहीं, अगले साल से महिला आईपीएल का भी आयोजन भी होने जा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई अगले साल महिला टी 20 विश्वकप के बाद मार्च मे महिला आईपीएल का आयोजन कर सकता है।

Also Read: Handwriting Tips: बच्चों की गंदी हैंड राइटिंग को ऐसे बनाएं सुंदर, आज ही अपनाएं ये टिप्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -