Joe Root ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे, लगा दिए सबसे ज्यादा शतक

Date:

Joe Root: जो रूट ने विराट कोहली को पीछे छोड़ एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। वहीं भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए रोमांचक टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराने के साथ-साथ भारत का सीरीज जीतने का सपना भी तोड़ दिया है। भारत जहाँ एक समय इस मैच को जीतकर सीरीज जीतने की कगार पर था तो वहीं भारतीय बल्लेबाज़ों की नाकामी के चलते उसे हार का सामना करना पड़ा।

जो रूट ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने एक रिकॉर्ड के मामले में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल विराट कोहली के नाम टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक दर्ज हैं। वहीं अब जो रूट ने भारत के खिलाफ पांचवे टेस्ट मैच में शतक लगाने के साथ ही कुल 28 शतक अपने नाम कर लिए हैं। विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली के अलावा टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने भी 27 शतक लगाए हैं। विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के बाद टेस्ट क्रिकेट में केन विलियमसन के नाम 24 शतक दर्ज हैं। जो रूट ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट में 173 गेंदों पर 142 रनों की नाबाद पारी खेली। इस पारी के दौरान जो रूट ने 19 शानदार चौके लगाए और 1 छक्का भी लगाया।

ये भी पढें:- INDW vs SLW: स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने जमकर कूटे रन, बड़े-बड़े हुए फेल

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले क्रिकेटर

खिलाड़ी का नामशतकपारियाँटेस्ट संख्या
1.जो रूट28224121
2.स्टीव स्मिथ2715286
3.विराट कोहली27173102
4.केन विलियमसन2415488

ये भी पढें:-Old Coins: ये सिक्का आपको रातों-रात बना देगा लखपति, जानिए कैसे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related