शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमस्पोर्ट्सJoginder Sharma: T20 world cup में जीत दिलाने वाले इस तेज गेंदबाज...

Joginder Sharma: T20 world cup में जीत दिलाने वाले इस तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास, धोनी की कप्तानी में की थी जबरदस्त गेंदबाजी

Date:

Related stories

Joginder Sharma: भारत टीम के बेहतरीन गेंदबाज रहे जोगिंदर शर्मा ने आज अंतरराष्ट्रीय मैच से सन्यास की घोषणा कर दिया है। गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बेहतरीन गेंदबाजी की थी और भारत की टीम को ट्रॉफी जीते थी। भारत की टीम ने टी20 ट्रॉफी 2007 में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोने के नेतृत्व में जीती थी। ऐसे में शुक्रवार को भारत के दिग्गज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने क्रिकेट के सभी फॉर्म से सन्यास की घोषणा की है। आपको बता दें कि जोगिंदर शर्मा पिछले काफी समय से मैच खेलते हुए दिखाई नहीं पड़ रहे थे। फिलहाल गेंदबाज जोगिंदर शर्मा हरियाणा पुलिस में ऑफिसर पद पर कार्यरत है। गेंदबाज ने अपने रिटायमेंट की घोषणा बीसीसीआई सचिव जय शाह को लेटर लिखकर की।

गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने ट्वीट कर दी जानकारी

गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने जैसे ही ट्वीट कर रिटायमेंट की घोषणा उनके फैंस काफी मायूस दिखे। उन्होंने ट्वीट किया- मैं इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले रहा हूं। मेरा करियर 2002 में शुरू हुआ था और 2017 तक मैंने हर पल को शानदार अंदाज में जिया। मैं बीसीसीआई, हरियाणा, चेन्नई सुपर किंग्स और हरियाणा सरकार का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। टीम में साथी क्रिकेटरों, सपोर्ट स्टाफ और फैंस के बिना यह सफर अधूरा है। सभी के अनकंडिशनल प्यार के लिए शुक्रिया कहता हूं।

Also Read: T20 में तूफानी पारी खेलने के बाद एक साथ नजर आए SHUBMAN GILL और SARA ALI KHAN, जानें वायरल फोटो के पीछे की सच्चाई

टी20 विश्वकप में जीत दिलाने का है श्रेय

गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने अपने बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर टी20 विश्वकप में पाकिस्तान के छक्के छुड़ा दिए थे। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपना विश्वास जताते हुए फाइनल मैच के दौरान अंतिम ओवर जोगिंदर शर्मा को फेंकने के लिए दिया था। गेंदबाज ने भी कप्तान और देश की इज्जत को ध्यान में रखकर जबरदस्त तरीके से गेंदबाजी की और मिस्बाह उल हक का विकेट उखाड़ फेंका था। पाकिस्तानी क्रिकेटर मिस्बाह उल हक जिस समय बैटिंग कर रहे थे, टीम जीत की तरफ आगे बढ़ रही थी लेकिन धुरंधर गेंदबाज ने उनकी गिल्ली कुछ ही समय में उखाड़ दी। आपको बता दें कि जोगिंदर शर्मा का करियर हालांकि ज्यादा समय तक मैदान पर नहीं चला उस T20 वर्ल्ड कप के बाद उन्हें किसी भी मैच में मौका नहीं मिला। गेंदबाज जोगिंदर शर्मा ने क्रिकेट की दुनिया में कदम 2004 में रखा था और 2007 का टी20 मुकाबला उनका आखिरी मैच था।

Also Read: VIRAT KOHLI को लेकर इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान कहा- ‘बेटा जब तू अंडर 19 खेलता था तब तेरा बाप टेस्ट क्रिकेटर था’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories