Homeस्पोर्ट्सKiran Navgire: पहली बार इंग्लैंड दौरे पर किरण नवगिरे को टीम में...

Kiran Navgire: पहली बार इंग्लैंड दौरे पर किरण नवगिरे को टीम में किया शामिल, रह चुकी हैं एथलेटिक्स

Kiran Navgire: इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की गई है। वूमंस t20 चैलेंज में धूम मचाने वाली किरण नवगिरे को पहली बार भारतीय t20 का हिस्सा बनाया गया है। इस टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी की वनडे टीम में वापसी हुई हैं। जबकि वह वुमेंस t20 चैलेंज में शानदार प्रदर्शन करने वाली किरण को t20 में शामिल किया है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड के दौरे पर तीन t20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने वाली है।

एथलेटिक्स भी रही किरण

इस टीम में पहली बार शामिल हुई किरण का एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन देखने को मिलेगा। किरण का जन्म महाराष्ट्र के एक छोटे से शहर सोलापुर में हुआ। 2016 से अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाली किरण एथलेटिक्स भी रही, लेकिन बाद में क्रिकेट की तरफ रुख कर लिया। किरण क्रिकेट मैदान से पहले जैवलिन थ्रो, शॉट पुट और रिले रेस में कई मेडल अपने नाम कर चुके हैं। अपने पिछले इंटरव्यू में किरण ने कहा था कि वह महेंद्र सिंह धोनी की बहुत बड़ी फैन है।

Also Read: Anil Kumble: अनिल कुंबले पंजाब किंग्स टीम के कोच पद से हटाए जाएंगे, वर्ल्ड चैंपियन कप्तान के संपर्क में फ्रेंचाइजी

धोनी की तरह छक्के लगाने का सपना

किरण ने आगे बताया कि वह क्रिकेट इसलिए खेलना चाहती थी, क्योंकि धोनी की तरह छक्के लगाने का सपना देखा था। उन्होंने कहा कि धोनी ने जब 2011 विश्व कप में विनिंग छक्का जड़ा, उससे देश और मेरे लिए निजी तौर पर काफी कुछ बदल गया। इसलिए इसी वजह से मैं क्रिकेट खेल रही हूं। बता दें कि किरण का क्रिकेट जलवा पहली बार t20 चैलेंज में देखने को मिला था उस मैच में किरण ने 25 गेंदों पर अर्धशतक जड़ने के बाद 34 गेंदों पर 69 रन बनाए थे। इसके अलावा किरण ने सीनियर महिला t20 ट्रॉफी में नागालैंड के लिए 525 रन बनाए।

Also Read: Maruti Suzuki Swift CNG: बिना पेट्रोल-डीजल से चलने वाली मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी कार हुई लॉन्च, जानिए फीचर्स-कीमत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -