Homeस्पोर्ट्सआज आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालिफायर में KKR और DC आमने-सामने,

आज आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालिफायर में KKR और DC आमने-सामने,

बुधवार को शारजाह में हो रहे आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालिफायर में ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स के सामने होगी इयोन मोर्गन की कोलकाता नाइट राइडर्स। अपने पहले खिताब की दौड़ में लगी दिल्ली कैपिटल्स को अगर इस साल आईपीएल अपने नाम करना हैं तो उसे आज सबसे पहले कोलकाता को हराना होगा। जो भी टीम दूसरे क्वालिफायर में जीत हासिल करेगी उसका मुकाबला दुबई में 15 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा।

कोलकाता की टीम जो विराट कोहली की आरसीबी को एलिमिनेटर में हरा कर क्वालिफायर में पहुंची हैं, वह इस वक्त कमाल की फॉर्म के साथ-साथ आत्मविश्वास से भी भरी हैं। तो वहीं ऋषभ पंत की दिल्ली जो चेन्नई से पहले क्वालिफायर में हार कर आ रही हैं, उसका आत्मविश्वास थोड़ा नीचे होगा अगर वह हारी तो उसका खिताब जीतने का सपना एक बार फिर टूट जाएगा।

केकेआर जिसने आईपीएल के दूसरे हॉफ में गज़ब का खेल दिखाया हैं, जो टीम प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के करीब ना थी वह आज दूसरा क्वालिफायर खेल रही हैं। केकेआर दिल्ली के लिए आज के मैच में काफ़ी चुनौती पेश कर सकती हैं।

IPL 2021, Qualifier 2, DC vs KKR Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders  Match Prediction Fantasy XI Tips & Probable XI

अगर दोनों टीमों के बीच हुए मैचों कि बात करे तो यह टीमें एक दूसरे के खिलाफ अब तक 27 मुकाबले खेल चुकी हैं। केकेआर ने 15 बार जीत हासिल करी तो वहीं दिल्ली ने 12 मैचों को अपने नाम किया। पिछले पांच मुकाबलों में दिल्ली 3 बार और कोलकाता 2 बार जीती हैं।

आईपीएल के दूसरे हॉफ में दिल्ली 7 में से पांच मुकाबले जीती हैं और जो दो मुकाबले वह हारी हैं, वह कोलकाता और आरसीबी के खिलाफ हारी हैं। यह देखना मज़ेदार होगा की क्या दिल्ली कोलकाता पर पलटवार कर पाएगी। दिल्ली के पास मजबूत बल्लेबाजी के साथ-साथ एक कमाल की गेंदबाजी यूनिट भी हैं।

KKR vs DC, Today's Match, Play-Off, VIVO IPL 2021, Pitch Report, Playing  XI, Dream11 Prediction, and Fantasy Cricket Tips - Penbugs

यह भी पढ़े- जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पांच जवान हुए शहीद, देश याद रखेगा उनका बलिदान

कोलकाता जिसने यूएई में कुछ अलग ही तरह का खेल दिखाया हैं, आप इस बात का अंदाजा इस चीज से लगा सकते हैं कि केकेआर ने मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ तक नहीं पहुंचने दिया। उनका रनरेट इतना कमाल का हैं जो दिखता हैं की उन्होंने पिछले कुछ दिनों में कैसा खेल प्रदर्शित किया हैं।

कोलकाता के पास एक कमाल की स्पिन यूनिट हैं जो दिल्ली के बल्लेबाजों की नाक में दम कर सकती हैं। इसके अलावा केकेआर की बल्लेबाजी भी कमाल की फॉर्म में हैं, जो कितने भी बड़े रन चेस को हासिल कर सकती हैं। लेकिन उनके लिए चिंता का विषय हैं मिडिल ऑर्डर में मॉर्गन का रन ना बना पाना जिसका दिल्ली फायदा उठा सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img