Homeस्पोर्ट्सकेकेआर के गेंदबाज बने धोनी की चिंता का कारण, कही गवाना ना...

केकेआर के गेंदबाज बने धोनी की चिंता का कारण, कही गवाना ना पड़ जाए आईपीएल का खिताब

आईपीएल 2021 अपने आखिरी चरण में आ गया हैं, कल उसे उसका विजेता मिल जाएगा। कौन सी टीम किसपर भारी पड़ेगी यह देखने वाली बात होगी। 15 अक्टूबर को दुबई में धोनी के चेन्नई सुपर किंग्स के सामने होगी आरसीबी और दिल्ली को बाहर का रास्ता दिखाने वाली मोर्गन की कोलकाता नाइट राइडर्स। कोलकाता जो आज तक दो फाइनल खेली हैं और दोनों जीती हैं, तो वहीं दूसरी तरफ हैं चेन्नई जिसने कुल 9 फाइनल खेले हैं पर जीत केवल तीन में हासिल की हैं ये मुकाबला देखे वाला होगा।

KKR vs CSK Final 2021: Kolkata Knight Riders spinners hold aces against  Chennai Super Kings | Cricket News - Times of India

चेन्नई के लिए यह मुकाबला केकेआर से ज्यादा मुश्किल हैं क्योंकि यूएई में केकेआर के गेंदबाजों ने जैसा खेल दिखाया हैं, वह सीएसके की चिंता का कारण बना हुआ हैं। सीएसके के लिए सबसे बड़ी चुनौती हैं केकेआर के स्पिनर्स, अगर उनसे निपट लिया तो जीत सीएसके की होगी।

IPL 2021, KKR vs CSK: Chennai Super Kings Edge Out Kolkata Knight Riders By  2 Wickets In Thriller | Cricket News

केकेआर का स्पिन

केकेआर के लिए आईपीएल के दूसरे सत्र में उनके स्पिनर्स नरेन, शाकिब और वरुण चक्रवर्ती ने कमाल की गेंदबाजी की हैं। उन्होंने अपने ओवर्स में बल्लेबाजी को रन दिए ही नहीं हैं, जिसके चलते कोई भी टीम आईपीएल के दूसरे सत्र में केकेआर के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाए में असफल रही हैं। वरुण चक्रवर्ती 6.40 की इकोनॉमी के साथ 18 विकेट, शाकिब 6.64 की इकोनॉमी के साथ 7 मैच में 4 विकेट और नरेन 6.44 की इकोनॉमी के साथ 14 विकेट अपने नाम किए हैं यह आंकड़े काफी हैं यह बताने के लिए की इन स्पिनर्स का आईपीएल अब तक कैसा रहा हैं।

IPL 2021: KKR's Varun Chakravarthy developing 'mystery delivery' for IPL

यह भी पढ़े- महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, एनसीबी ने की बेल रद्द करने की मांग

इन तीनों गेंदबाजों के 12 ओवर्स में विकेट संभाल के रन बनाना सीएसके के लिए दिक्कतें पेश करने वाला हैं। वरुण चक्रवर्ती ने पहले भी सीएसके के बल्लेबाजों की नाक में दम किया था, वह धोनी को काफी बार बोल्ड कर चुके हैं। अब तक आईपीएल 2021 में उन्होंने 144 डॉट बॉल्स फेकी हैं, इसी वजह से उन्हें मिस्ट्री स्पिनर भी कहा जाता हैं। वरुण के साथी सुनील नरेन भी इस आईपीएल में अब तक 125 डॉट बॉल्स डाले हैं और शाकिब जिन्होंने केवल सात मैच खेले हैं उन्होंने कुल 44डॉट गेंदे फेकी हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKTWITTER और INSTAGRAM पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -spot_img