Homeस्पोर्ट्सLegends League Cricket 2022: लीजेंड्स लीग क्रिकेट में 4 टीमों को किया शामिल,...

Legends League Cricket 2022: लीजेंड्स लीग क्रिकेट में 4 टीमों को किया शामिल, 5 अक्टूबर को होगा फाइनल मुकाबला

Legends League Cricket 2022: भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग से लेकर गौतम गंभीर तक लीजेंड्स लीग क्रिकेट में शामिल हो रहे हैं। कल 16 सितंबर को इस का स्पेशल मैच खेला गया। मस्कट में आयोजित टूर्नामेंट में बतौर मैच ऑफिशियल के तौर पर शामिल हुई सुबदा भोसले ने कहा कि आयोजकों को इसके लिए शुक्रिया अदा किया जाना चाहिए कि पुरुष टूर्नामेंट में पूरी जिम्मेदारी उन्हें दी गई। 16 सितंबर के मैच में इंडिया महाराज ने वर्ल्ड जॉइंट्स को हरा दिया। इस टी-20 टूर्नामेंट की खासियत यह है कि यहां अंपायरिंग का जिम्मा सिर्फ महिलाओं को दिया गया है।

चार टीमें शामिल

इस टूर्नामेंट से पहले जनवरी में मस्कट में भी इसके मुकाबले खेले गए थे। वहां भी सिर्फ महिला अंपायर और रेफरी को मैच कराने का जिम्मा मिला था। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के मुकाबले टी-20 फॉर्मेट के आधार पर खेले जाएंगे। इसमें चार टीमें इंडिया कैपिटल्स, गुजरात टाइटंस, मणिपाल टाइगर और भीलवाड़ा किंग्स की टीमें मुकाबला करेंगी। आज का मैच कोलकाता में गुजरात टाइटंस और इंडिया कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 5 अक्टूबर को होगा।

खास होगा टूर्नामेंट

पिछले दिनों एमसीसी में बतौर अध्यक्ष पहली बार महिलाओं को मौका दिया गया था। पाकिस्तान की अंपायर हुमैरा फराह भी मस्कट गई थी। उन्होंने कहा कि मैं देश की पहली महिला अंपायर थी। अब संख्या बढ़कर 15 हो गई है। इस मैच में महिला को अंपायर बनाने के बाद इस टूर्नामेंट को दूसरे टूर्नामेंट से अलग देखा जा सकता है। हुमैरा ने कहा कि मैंने अब तक लगभग 150 मैचों में अंपायरिंग की है और मेरा अनुभव भी बेहतरीन रहा है।

Also Read: Substitute Impact Player Rule: बीसीसीआई का नया नियम, खेल में ‘इम्पैक्ट प्लेयर’ लाने की तैयारी से मैच होगा और भी रोमांचक

इंडिया कैपिटल्स की टीम

इंडिया कैपिटल्स की टीम में कप्तान गौतम गंभीर, रवी बोपारा, प्रवीण तांबे, दिनेश रामदीन, असगर अफगान, मिशेल जॉनसन, लियाम प्लंकेट, रजत भाटिया, हैमिल्टन मसाकाद्जा, मशरफे मुर्तजा, जॉन मूनी, प्रॉस्पर उत्सेया, रॉस टेलर, जैक्स कैलिस, फरवेज महरूफ, पंकज सिंह टीम में शामिल है।

Also Read: Flex-Fuel Car: इस गाड़ी के बाद बाद भूल जाएंगे पेट्रोल-डीजल की कारें, केंद्रीय मंत्री करेंगे लॉन्च

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -