Homeस्पोर्ट्सMumbai Half Marathon 2022: मास्टर ब्लास्टर मुंबई हाफ मैराथन को दिखाएंगे हरी...

Mumbai Half Marathon 2022: मास्टर ब्लास्टर मुंबई हाफ मैराथन को दिखाएंगे हरी झंडी, जाने कब होगी रेस

Mumbai Half Marathon 2022: कल रविवार 21 अगस्त को एंजिस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस मुंबई हाफ मैराथन का आयोजन किया जाएगा। इस हाफ मैराथन को क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हरी झंडी दिखाएंगे। एजिस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के ब्रांड एंबेसडर सचिन तेंदुलकर का कहना है कि ‘एक एक्सरसाइज के रूप में दौड़ने के शारीरिक और मानसिक दोनों के कई फायदे हैं। महामारी के बाद से फिटनेस पर फोकस काफी बढ़ गया है और लोगों ने सक्रिय और स्वस्थ जीवन शैली के महत्व को महसूस किया है।

फिटनेस आंदोलन को मजबूत किया

सचिन ने कहा है कि आज एजिल फेडरल लाइफ इंश्योरेंस धीरे-धीरे देश में वर्षों से फिटनेस आंदोलन को मजबूत कर रहे हैं। हर साल मुंबई हाफ मैराथन में हम धावकों में विविधता देखते हैं। जिसमें गंभीर धावक से लेकर अमेच्योर शामिल हैं, जो अपने परिवार और मित्रों के साथ इस रेस में हिस्सा लेने आते हैं। मैं सभी भागीदारों को सुरक्षित और सफल दौड़ के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं।

13,500 से ज्यादा धावक

बता दें कि हाफ मैराथन का यह पांचवां संस्करण होगा। कोरोना के बाद इस रेस की वापसी हुई हैं। इस मैराथन में 13,500 से ज्यादा धावक मैराथन के तीन अलग-अलग कैटेगरी में हिस्सा लेंगे। साथ ही हाफ मैराथन के विनर को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। एसएस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य मार्केटिंग अधिकारी कार्तिक रमन का कहना है कि हर वर्ष दौड़ के शौकीन इस यूनिक मानसून दौड़ में हिस्सा लेने का इंतजार करते हैं। इस साल भी हम धावकों के सकारात्मक रिस्पांस से खुश हैं जो मुंबई की इस दौड़ का हिस्सा बनने के लिए बेताब है।

Also Read: IND vs Pakistan: शोएब अख्तर ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘हमारा इरादा भारतीय बल्लेबाज़ों को आउट करना नहीं….’

10 किलोमीटर के दो चक्कर

मार्केटिंग अधिकारी कार्तिक का कहना है कि हाफ मैराथन सकारात्मक दृष्टिकोण और मुंबई फिट स्वस्थ जीवन शैली में देश का प्रतिनिधित्व करता है। बता देगी हाफ मैराथन जिओ गार्डन बीकेसी से शुरू होगी और कंपलेक्स की अंदरूनी सड़कों से 10 किलोमीटर के दो चक्कर लगाएगी। हाफ मैराथन में सबसे उम्रदराज धावक 82 वर्ष के हैं। इसमें महिलाएं 72 वर्ष की है ग्रिड पर युवा धावक 7 साल की लड़की और 8 साल का लड़का है दोनों 5 किलोमीटर चैलेंज में हिस्सा लेंगे।

Also Read: Maruti Alto K10 Launch: सबसे ज्यादा बिक्री होने वाली कार हुई लॉन्च, मात्र 11,000 रुपये में लाए घर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -