HomeविदेशNikhat Zareen Wins Gold Commonwealth Games 2022: निखत जरीन ने कॉमन वेल्थ...

Nikhat Zareen Wins Gold Commonwealth Games 2022: निखत जरीन ने कॉमन वेल्थ गेम्स में रचा इतिहास, देश के लिए जीता गोल्ड मेडल

Nikhat Zareen Wins Gold Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम 2022 में भारतीय खिलाड़ी एक के बाद एक इतिहास रच रहे हैं। गोल्ड मेडल पाने का सपना लगातार पूरा होता जा रहा है। आज एक बार फिर कॉमनवेल्थ गेम 2022 के दसवें दिन निखत जरीन ने भारत को एक और गोल्ड मेडल दिलाया। उन्होंने विमेन लाइट फ्लाई कैटेगरी के फाइनल में उत्तरी आयरलैंड की मैकनाउल को 5-0 से हराया।

बता दें कि टीम इंडिया का कॉमनवेल्थ गेम्स में यह 48वा मेडल है, जबकि बॉक्सिंग में यह तीसरा गोल्ड मेडल है।दिलचस्प बात यह है कि पहली बार देश के लिए निखत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीती हैं।

Also Read – CWG 22 Day 10: महिला हॉकी टीम के बाद, भारत के मुक्केबाजों ने लहराया तिरंगा

आपको बता दें कि लेखक ने पहले ही राउंड में एकदम जबर्दस्त शुरुआत की और इसे आखिरी राउंड तक बरकरार रखा। उन्होंने इस मुकाबले को 5-0 से जीत कर इतिहास रच दिया। भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में यह पहला मेडल है,इससे पहले रविवार को ही बॉक्सिंग में दो और गोल्ड मेडल मिले हैं। विमेन्स कैटेगरी में नीतू और मेन्स कैटेगरी में अमित पंघल ने देश को गोल्ड दिलाया।

यही नहीं निखत सेमीफाइनल में भी शानदार खेली थी उन्होंने इंग्लैंड की बॉक्सर को 5-0 से हराया था। इस मैच के बाद उनके चेहरे पर गोल्ड जीतने का आत्मविश्वास साफ दिखाई दे रहा था और यह उनका आत्मविश्वास और कड़ी मेहनत ही है कि उन्होंने सेमीफाइनल के प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए फाइनल में भी जीत दर्ज कर ली, और भारत को गोल्ड मेडल दिला दिया।

Indian Railway: भारतीय रेलवे ने आज 136 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, यहां चेक करें लिस्ट

गौरतलब है कि भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल की लाइन लगा दी।टीम इंडिया मेडल टैली में चौथे स्थान पर आ गई है. भारत ने गोल्ड के साथ-साथ 12 सिल्वर और 19 ब्रॉन्ज मेडल भी जीते हैं। उसने अभी तक कुल 48 मेडल जीते हैं। इस मामले में ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -