Punam Yadav CWG 2022: मेडल जीतने में असफल रहीं पूनम यादव, जानिए कहां हुई चूक

Punam Yadav CWG 2022: बिर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के वेटलिफ्टर्स का अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है। कॉमनवेल्थ के पांचवे दिन भारत की वेटलिफ्टर पूनम यादव मैदान में थीं। उनसे काफी उम्मीदें जताई जा रही थी कि उनका प्रदर्शन भी बाकि वेटलिफ्टर्स की तरह रहने वाला है। पर आपको बता दें कि पूनम यादव देश को मेडल दिलाने में असफल रहीं। स्नैच राउंड में 98 किलो वजन उठाकर पूनम दूसरे स्थान पर थीं। क्लीन एंड जर्क राउंड में पूनम के तीनों प्रयास असफल रहे। क्लीन एंड जर्क राउंड में ही पूनम ने 116 किलो वजन उठाया, लेकिन फाइनल बजर बजने से पहले उन्होंने वेट नीचे रख दिया। इस तरह से उनका यह प्रयास भी असफल माना गया।

Also Read – IND vs WI 2nd T20: अर्शदीप सिंह के शानदार यॉर्कर के आगे रोवमन पॉवेल हुए चारों खाने चित, देखें विडियो

मेडल से चूकी पूनम यादव

बता दें पूनम यादव ने 76 किलो केटेगरी में हिस्सा लिया था। पिछले कॉमनवेल्थ में पूनम ने भारत 69 किलो केटेगरी में गोल्ड दिलाया था। यही वजह रही कि पूनम से इस कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल कि उम्मीदें जताई जा रही थी। अगर उससे पहले कि बात करें तो 2014 कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने 63 किलो केटेगरी में ब्रॉन्ज जीता था। उसके बाद पूनम ने 2015 में आयोजित कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

भारत के वेटलिफ्टर्स के नाम रहा है बिर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स

बिर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने वेटलिफ्टिंग में अब तक 7 मेडल अपने नाम किए हैं। ऐसे में पूनम यादव से उम्मीदें और बढ़ गई थी कि वे भारत को वेटलिफ्टिंग में एक और गोल्ड दिलाने का काम करेंगी। चौथे दिन हरजिंदर कौर ने भारत को 71 किलो केटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल दिलाया था।

Also Read – National Herald Case: ईडी ने नेशनल हेराल्ड अखबार के दफ्तर समेत 10 जगहों पर मारा छापा, राहुल बोले- न डरेंगे न डराने देंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Zeen is a next generation WordPress theme. It’s powerful, beautifully designed and comes with everything you need to engage your visitors and increase conversions.