Homeस्पोर्ट्स'गांव' की 2 बेटियों का भारतीय बास्केटबॉल टीम में हुआ चयन, विदेश...

‘गांव’ की 2 बेटियों का भारतीय बास्केटबॉल टीम में हुआ चयन, विदेश जाने के लिए एक दिन में बना पासपोर्ट

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव में संचालित भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) की दो खिलाड़ियों का चयन भारतीय बास्केटबॉल टीम (Indian Basketball Team) में हुआ है। पिछले कई सालों से साईं के लिए बास्केटबॉल खेल रही प्रार्थना साल्वे और मोनी अडला का चयन जॉर्डन (Jordan) में होने वाले अंडर-16 एशियन चैंपियनशिप के लिए हुआ है।

जॉर्डन में 24 जून से 30 जून तक चैंपियनशिप का आयोजन होना है। इसके लिए चुने हुए खिलाड़ी बीते बुधवार को जॉर्डन के लिए रवाना हुए। बता दें कि छत्तीसगढ़ से चयनित दोनों खिलाड़ियों का पासपोर्ट नहीं बना था। ऐसे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) की पहल से एक दिन में ही पासपोर्ट बनवाया गया।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया के खिलाफ खेलेंगे मैच, जानिए क्या है मामला

एक दिन में बना पासपोर्ट

बास्केटबॉल के इंटरनेशनल कोच भारतीय खेल प्राधिकरण, राजनांदगांव के प्रबंधक राजेश्वर राव ने बताया जॉर्डन में होने वाले चैंपियनशिप के लिए इन दिनों खिलाड़ियों का चयन हुआ है और साईं के लिए खुशी की बात है। राव ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोनी और आडला के पासपोर्ट बनवाने में सहयोग किया था और एक दिन में पासपोर्ट बनाकर खिलाड़ी को दिया था।

बेंगलुरु में लगे कैंप में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण इन दोनों खिलाड़ियों का चयन हुआ था। भारतीय टीम में इन दोनों खिलाड़ियों के चयन के बाद राजनंदगांव में खुशी का माहौल है। जॉर्डन में होने वाले चैंपियनशिप में ये दोनों लड़कियों अपना कमाल दिखाएंगी। 

यह भी पढ़ें: Lovlina Borgohain: ओलंपिक मेडलिस्ट लवलीना ले रहीं तलाक? वीडियो शेयर कर अपना दुःख किया बयां

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -