Homeस्पोर्ट्सSarfaraz Khan: IPL में इस बल्लेबाज को नहीं मिल रहा था ज्यादा...

Sarfaraz Khan: IPL में इस बल्लेबाज को नहीं मिल रहा था ज्यादा मौका, अब बल्ले से बरसा रहा रन 

भारत का युवा बल्लेबाज सरफराज खान का रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में शानदार प्रदर्शन जारी हैं। सरफराज ने गुरुवार को बेंगलुरु में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के फाइनल में मध्य प्रदेश के खिलाफ शतक जड़ा है। 24 साल के सरफराज ने 190 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में सरफराज का ये अबतक का चौथा शतक हैं।

सरफराज खान 134 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने गौरव यादव ने आदित्य श्रीवास्तव के हाथों कैच आउट कराया। सरफराज ने अपने 134 रनों की पारी में 13 चौके और दो छक्के जड़े हैं।

यह भी पढ़ें: Lovlina Borgohain: ओलंपिक मेडलिस्ट लवलीना ले रहीं तलाक? वीडियो शेयर कर अपना दुख किया बयां

इस फाइनल मुकाबले से पहले सरफराज ने 275, 63, 48, 165, 153, 40, 59* के स्कोर बनाए हैं। सरफराज खान रणजी ट्रॉफी 2021-22 में अबतक 8 पारियों में 937 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हैं। इस दौरान उनका औसत 133.85 का रहा है।

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के हिस्सा

आईपीएल में सरफराज खान दिल्ली कैपिटल्स के हिस्सा थे। जहां पूरे सीजन में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। 6 मैचों में खेलने का मौका मिला, जहां वह केवल 91 रन बना सके। 

मुंबई की पहली पारी 374 पर ढेर

फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम पहली में 374 रनों पर सिमट गई। कप्तान पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 87 रनों की शानदार शुरुआत दिलाई। यश.वी ने 78 और पृथ्वी शॉ ने 47 रनों का योगदान दिया। हालांकि मध्य प्रदेश ने वापसी करते हुए बीच अंतराल में विकेट चटकाए, लेकिन सरफराज के शानदार शतक की बदौलत मुंबई 350 रनों के पार पहुंच गई।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली को हुआ कोरोना? BCCI का आया जवाब 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -