Rishabh Pant ने बना दिए कई महारिकॉर्ड, बदल दिया 72 साल पुराना इतिहास

Date:

Rishabh Pant: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में जारी पांचवें टेस्ट मैच में ऋषभ पंत रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं। साथ ही टीम इंडिया के लिए एक संकट मोचक का काम भी कर रहे हैं। इतना ही नहीं भारत की दोनों पारियों के दौरान वे इंग्लैंड के गेंदबाज़ों पर कहर बनकर टूटे हैं।

दोनों पारियों में किया धमाल

ऋषभ पंत ने भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांचवे टेस्ट मैच की दोनों पारियों को मिलाकर 200 से ज़्यादा स्कोर बनाया है। पहली पारी में ऋषभ पंत ने 146 रन तो वहीं दूसरी पारी में 57 रन की शानदार पारी खेली। पहली पारी में शानदार शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ने के साथ ही ऋषभ पंत ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ किसी एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक और अर्धशतक लगाने वाले वे भारत के दूसरे विकेटकीपर बन गए हैं। ऋषभ पंत से पहले फ़ारूख़ इंजिनियर ने साल 1973 में इंग्लैंड के खिलाफ़ एक टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक और अर्धशतक लगाए थे। जब उन्होंने 121 व 66 रनों की पारी खेली थी।

ये भी पढें:-Dwayne Bravo ने फेंकी करिशमाई गेंद और कर दिया ऐसा डांस

इंग्लैंड की धरती पर बना दिए सबसे ज़्यादा रन

ऋषभ पंत ने इसके अलावा एक और रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। दरअसल ऋषभ पंत ने किसी विदेशी विकेटकीपर बल्लेबाज़ के द्वारा इंग्लैंड की धरती पर सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।
ऋषभ पंत से पहले ये रिकॉर्ड क्लाइव वॉलकॉट के नाम था।

किसी विदेशी विकेटकीपर बल्लेबाज़ द्वारा इंग्लैंड की धरती पर सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड

खिलाड़ी का नामरन (पहली पार)रन (दूसरी पारी)कुल रनमैदान का नाम
1.ऋषभ पंत14657203एजबेस्टन(2022)
2.क्लाइड वॉलकॉट14168182लॉर्डस (1950)

ऋषभ पंत के द्वारा दोनों पारियों में खेली गई धमाकेदार पारियों की बदौलत ही भारत इस टेस्ट मैच में अब फ्रंटफुट पर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related