Latest Posts

Rishabh Pant: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा- ‘Virat Kohli के साथ बल्लेबाजी करना है फायदेमंद’

Rishabh Pant: मौजूदा टी20 विश्व कप 2022 में, विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत अपने सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली के साथ एक और बल्लेबाजी साझेदारी की उम्मीद कर रहे हैं। पंत के मुताबिक, भारत के पूर्व कप्तान का विशाल अनुभव दबाव में बल्लेबाजी करने में फायदेमंद है।

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा कोहली के साथ बल्लेबाजी करना फायदेमंद

हमेशा की तरह उनके साथ बल्लेबाजी करना अच्छा है क्योंकि वह (कोहली) वास्तव में आपको परिस्थितियों को संभालना सिखा सकते हैं। जो क्रिकेट के साथ आपके भविष्य में आपके लिए मददगार हो सकता है, पंत ने आधिकारिक टी20 विश्व कप वेबसाइट पर कहा। पंत ने इस बात पर जोर दिया कि कोहली कैसे युवा एथलीटों को निर्देश दे सकते हैं कि पूरे खेल में “रन-ए-बॉल दबाव” को कैसे बनाए रखा जाए। उन्होंने महान क्रिकेटर के साथ बल्लेबाजी की एक विशेष याद भी साझा की। पंत के अनुसार, किसी ऐसे व्यक्ति के साथ बल्लेबाजी करना फायदेमंद है जिसके पास बहुत अनुभव है क्योंकि वह आपको सिखा सकता है कि खेल को कैसे अपनाया जाए और रन-ए-बॉल दबाव को कैसे बनाए रखा जाए।

Also Read: MS Dhoni: हार्ट सर्जरी के बाद महिला फैन ने दिया माही को स्कैच, थाला ने कुछ इस तरह किया शुक्रिया

याद की पिछली साझेदारी

उन्होंने पिछले साल टी20 विश्व कप में 53 रन की साझेदारी के दौरान कोहली के साथ अपनी 39 रन की पारी को याद किया। इसके बावजूद कि भारत अंततः पाकिस्तान के हाथों गिर गया, पंत ने याद किया कि कैसे वह और कोहली भारत के शुरुआती विकेट खोने के बावजूद रन रेट को उच्च रखने में सफल रहे। उन्होंने कहा, “मेरे पास एक ही ओवर में हसन अली को दो छक्के मारने की सुखद यादें हैं। मैंने विराट के साथ साझेदारी की, और हम रन रेट को बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे क्योंकि हमने शुरुआती विकेट खो दिए थे।” इसके अलावा, पंत ने अपने लंबे समय के दुश्मनों के खिलाफ रविवार को अच्छा प्रदर्शन से पहले पाकिस्तान में खेलने के अपने अनुभव पर चर्चा की।

Also Read: Shani Dev: भूल से भी कभी इन लोगों को न सताएं, इससे शनि देव होते हैं नाराज

पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हमेशा अनोखा होता है

“पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हमेशा अनोखा होता है क्योंकि आमतौर पर मैच को लेकर बहुत उत्साह होता है। न केवल अपने लिए, बल्कि प्रशंसकों और बाकी सभी के लिए भी, बहुत सारी भावनाएं शामिल होती हैं। जब आप मैदान में प्रवेश करते हैं और खेलना शुरू करते हैं, आप देखते हैं कि दर्शक इधर-उधर जय-जयकार करते हैं, जो एक अलग माहौल पैदा करता है। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि असामान्य मूड के कारण जब हम राष्ट्रीय गीत गाते हैं तो मैं वास्तव में कांप जाता हूं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Exit mobile version