Homeस्पोर्ट्सRobin Uthappa Retirement: भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से...

Robin Uthappa Retirement: भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

Robin Uthappa Retirement: भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। दरअसल, बुधवार को रॉबिन उथप्पा ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया है। बता दें कि उथप्पा ने भारत के लिए वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उथप्पा 2007 में खेले गये पहले टी20 वर्ल्ड का भी हिस्सा रहे हैं। इस वर्ल्ड कप को भारत ने जीता था।

उथप्पा ने अपने पोस्ट में क्या लिखा ?

रॉबिन उथप्पा ने संन्यास की घोषणा करते हुए अपने पोस्ट में लिखा कि अपने देश और अपने राज्य कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है, हालांकि, सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए। उथप्पा ने आगे पोस्ट में लिखा कि मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है, आप सभी को धन्यवाद। साथ ही उन्होंने लिखा कि मुझे पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरू किए 20 साल हो गए हैं और यह मेरे देश और राज्य, कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने के लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है।

Also Read: West Indies Squad: वेस्टइंडीज ने किया टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान दो दिग्गज खिलाड़ी को किया बाहर

साल 2006 में भारत के लिया किया था डेब्यू

रॉबिन उथप्पा ने भारत के लिए साल 2006 में डेब्यू किया था। इससे पहले उन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड में भारत के लिए 2004 में खेला था। उथप्पा ने भारत के लिए 46 वनडे मैच खेले हैं और उन्होंने 13 टी20 इंटरनेशनल मैच भी भारत के लिए खेले हैं। उथप्पा 2007 में टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम में भी थे। बात करें आईपीएल की तो उथप्पा ने दो बार ऑरेंज कैप जीता है। उथप्पा दो बार आईपीएल जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।

Also Read: Ration Card: जरूरी दस्तावेजों में शामिल राशन कार्ड के मिल रहे अनेक फायदे, जानिए कैसे बनेगा कार्ड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -