- विज्ञापन -

Latest Posts

Lee Germon: गायकवाड़ नहीं बल्कि इस 54 वर्षीय खिलाड़ी ने लगाए थे एक ओवर में सबसे ज्यादा छक्के, ठोके थे 22 गेंद में 77 रन

Lee Germon: विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे क्वार्टरफाइनल मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने सोमवार को उत्तरप्रदेश के खिलाफ एक ओवर में 7 छक्के जड़कर कमाल कर दिया। गायकवाड़ ने कारनामा यूपी के स्पिनर शिवा सिंह के ओवर में किया। वहीं शिवा ने इस ओवर में कुल 43 रन लुटाए। इससे पहले ये कमाल साल 2018 में कीवी बल्लेबाज ब्रेट हैम्पटन और जो कार्टर ने किया था। एक तरफ जहां गायकवाड़ के 7 छक्कों की बात हो रही है, वहीं आपको बता दें इससे पहले भी एक ऐसी घटना घटित हुई जहां बल्लेबाज ने एक ओवर में 8 छक्के लगाए थे।

जब एक ओवर में बने 77 रन

ICC की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 1990 में एक प्रथम श्रेणी मैच के दौरान ऐसा कारनामा हुआ था। जब न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ली जर्मन (Lee Germon) ने बर्ट वेंस नाम के गेंदबाज की खूब धुनाई की थी। दरहसल इस एक ओवर में बर्ट ने कुल 22 गेंदें फेंकी थी जिसमे से अंपायर ने 17 नो बॉल करारा की थी। इस ओवर में ली जर्मन ने अकेले 70 रन ठोक थे। वहीं ओवर में कुल 77 रन बने थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, ओवर में हद से ज्यादा नो बॉल होने से अंपायर गेंदों की गिनती करना भी भूल गए थे। जिसके कारण बाद में 5 सही गेंद के बाद ही ओवर को खत्म करार कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: WASIM AKRAM: वसीम अकरम ने लगाए पूर्व कप्तान सलीम मलिक पर गंभीर आरोप, कहा- ‘मुझसे मालिश और जूते साफ करवाते थे’

ली जर्मन ने ठोके थे 160 रन

दरअसल, ये मैच वेलिंगटन शेल ट्रॉफी में कैंटरबरी और वेलिंग्टन (Wellington vs Canterbury) के बीच खेला गया था जिसमें कैंटरबरी की दूसरी पारी के दौरान ली जर्मन ने 143 गेंद पर 160 रन की नाबाद पारी खेली थी। उनकी इस पारी में 16 चौके और 8 छक्के लगाए थे। वहीं ली जर्मन की टीम कैंटरबरी ने पारी में 290 रन बनाए थे। मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेलिंग्टन की टीम ने 202 रन बनाए। जिसके जवाब में कैंटरबरी की टीम ने जैसे-तैसे 221 रन पारी घोषित की। वहीं इसके बाद वेलिंग्टन ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 390 रन टांग दिए। 291 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैंटरबरी की शुरुआत ख़राब रही और 108 रन पर उसके 8 विकेट गिर गए। जिसके बाद ली जर्मन की इस अद्भुत पारी की मदद से कैंटरबरी मैच को ड्रा करने में सफल रही।

ये भी पढ़ें: FIFA WORLD CUP 2022: ब्रूनो फर्नांडीस के दमदार प्रदर्शन के आगे फीकी दिखी उरुग्वे की टीम, अंतिम-16 में पुर्तगाल की एंट्री

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल