- विज्ञापन -

Latest Posts

Shikhar Dhawan: जिम्बाब्वे दौरे पर कप्तानी से हटाए जाने पर धवन ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा- ‘पहले से पता था ऐसा ही होगा’

Shikhar Dhawan: भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है, जहां उन्होंने 3 मैचों की टी-20 सीरीज को 1-0 से जीता लिया है। कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारत की कप्तानी टी-20 में हार्दिक पंड्या ने की थी। वहीं वनडे सीरीज में ये जिम्मेदारी टीम के अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को दी है। यह पहला मौका नहीं है जब शिखर को भारतीय टीम का नेतृत्व करने का मौका मिला है इससे पहले भी उन्होंने इस जिम्मेदारी को उठाया है। शिखर को न्यूजीलैंड और जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भारतीय कमान दी गई थी। लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि टीम के उपकप्तान केएल राहुल जो चोट के चलते जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर थे, वह अब बिल्कुल फिट हो चुके हैं। वहीं इस खबर के बाद यह निर्णय लिया गया है कि जिम्बाब्वे दौरे पर राहुल भारत की कप्तानी करेंगे। वहीं अंतिम समय पर कप्तानी से हटाए जाने पर शिखर धवन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का पहले से अंदाजा था।

कप्तानी से हटाए जाने पर धवन ने कहा

जिम्बाब्वे दौरे से कप्तानी से हटाए जाने पर जब धवन से सवाल पूछा गया तो उन्होंने अपने जवाब में कहा, “मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे अपने करियर के इस पड़ाव पर टीम का नेतृत्व करने का मौका मिल रहा है। यह एक चुनौतीपूर्ण कार्य है परन्तु में इसका आनंद ले रहा हूं। हमने युवा टीम के साथ अच्छी सीरीज जीती है।” धवन ने आगे कहा, “यदि मैं जिम्बाब्वे दौरे की बात करूं तो केएल राहुल हमारी टीम के उप-कप्तान थे, जब वह वापस आए तो मुझे इस बात का ध्यान था कि उन्हें एशिया कप में जाना है। अगर एशिया कप के दौरान रोहित चोटिल हो गए होते तो केएल को नेतृत्व करने के लिए कहा जा सकता था। इसलिए यह बेहतर था कि वह जिम्बाब्वे दौरे के दौरान अभ्यास करता, मुझे लगता है कि जो कुछ भी होता है”

ये भी पढ़ें: ICC T20I Ranking 2022: आईसीसी की ताजा रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव का दबदबा, कोहली के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब

मुझे कभी बुरा नहीं लगता है

सलामी बल्लेबाज धवन ने यह भी कहा कि उन्हें पता था यदि राहुल फिर रहते तो वो ही जिम्बाब्वे दौरे के लिए कप्तान होंगे। धवन ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मुझे कभी बुरा नहीं लगता है। धवन ने इससे पहले पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ भी टीम इंडिया का नेतृत्व भी किया था। उन्होंने वेस्टइंडीज वनडे सीरीज और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दौरान भी कप्तानी की थी। वहीं भारतीय टीम कल धवन की अगुवाई में वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी।

ODI सीरीज के लिए दोनों टीमें

भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान/विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी।

ये भी पढ़ेंDinesh Karthik: दिनेश कार्तिक जल्द ले सकते है अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, इंस्टाग्राम पर साझा किया इमोशनल वीडियो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल