- विज्ञापन -

Latest Posts

SL vs PAK: फिक्सिंग की जांच के दायरे में SL-PAK टेस्ट सीरीज, PCB ने अपने हाथ खींचे कहा- ‘हमसे कोई लेना-देना नहीं’

SL vs PAK: टी-20 विश्व कप 2022 के फाइनल में इंग्लैंड के हाथों हारने वाली पाकिस्तान टीम इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयारी कर रही है। सीरीज का पहला मुकाबला 1 दिसंबर से रावलपिंडी में खेला जाना है। मेहमान टीम 17 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए आ रही है। वहीं इस बीच पाकिस्तान की टीम को तगड़ा झटका लग चुका है। पाकिस्तान टीम एक बार फिर फिक्सिंग की जांच के दायरे में आ गई है। खबर है की जुलाई में हुए श्रीलंका-पाक (SL vs PAK) टेस्ट सीरीज को फिक्स किया गया था। दो टेस्ट मैच की ये सीरीज 1-1 से ड्रा हुई थी। इस बात का खुलासा श्रीलंका की संसद में हुआ है। श्रीलंका में विपक्ष के सांसद नलिन बंडारा ने संसद में दावा किया है कि दो मैचों की टेस्ट सीरीज को फिक्स किया गया था।

SL बोर्ड ने किया आईसीसी को तलब

इन गंभीर आरोपों के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को इस टेस्ट सीरीज की जांच का न्योता दिया है। बता दें, पाकिस्तान की टीम इसी वर्ष जुलाई महीने में श्रीलंका के दौरे पर गई थी। यदि टेस्ट सीरीज की बात करें तो पहला टेस्ट गॉल में पाकिस्तान ने 4 विकेट से जीता था वहीं दूसरे टेस्ट में श्रीलंका ने कमाल की वापसी करते हुए 246 रनों से मैच जीत लिया था। वहीं अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है, “श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी कमेटी ने बुधवार (23 नवंबर) को आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी इकाई के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल (Alex Marshall) को हाल ही में सांसद नलिन बंडारा द्वारा लगाए गए “मैच फिक्सिंग” के आरोपों की जांच के लिए आमंत्रित करने का निर्णय लिया है।”

ये भी पढ़ें: Jama Masjid: जामा मस्जिद में लड़कियों की एंट्री को लेकर हुआ बवाल, मस्जिद के इमाम बोले -‘इबादत की जगह दोस्तों का इंतजार हो रहा है’

पीसीबी से कुछ कहते नहीं बन रहा

फिलहाल इस मुद्दे पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चुप्पी साधे हुए है। बोर्ड के अधिकारी ने श्रीलंका बोर्ड या आईसीसी के साथ किसी भी तरह के संपर्क से इनकार किया है। उन्होंने ये भी कहा कि आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई के अधिकारी इन दिनों अंतरराष्ट्रीय मैचों पर कड़ी नजर रखते हैं। अगर श्रीलंका बोर्ड अपने खिलाड़ियों की जांच करना चाहता है, तो उससे हमें कोई दिक्कत नहीं। पीसीबी का इससे कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने बताया हम तभी प्रतिक्रिया देंगे जब श्रीलंका बोर्ड या आईसीसी हमसे संपर्क करेगा।

ये भी पढ़ें: Sachin Tendulkar: फैसलाबाद की ग्रीन टॉप विकेट पर जब 16 साल के सचिन के सामने नतमस्तक हुआ था पूरा पाकिस्तान, देखें Video

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल