Smriti Mandhana: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने पाकिस्तान की बखिया उधेड़ दी, स्मृति मंधाना ने ऐसे किया पाक को तहस-नहस

Date:

Smriti Mandhana: कॉमनवेल्थ गेम्स में खेले गए भारतीय महिला और पाकिस्तानी महिली टीम के बीच मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने कमाल किया और पाकिस्तान की महिला टीम को केवल 99 रन पर रोक दिया जिसके बाद भारतीय टीम ने यह मैच 11.4 ओवर में 2 विकेट खोकर 102 रन बनाकर जीत लिया।

कॉमनवेल्थ गेम्स में खेले गए भारतीय महिला और पाकिस्तानी महिली टीम के बीच मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने कमाल किया और पाकिस्तान की महिला टीम को केवल 99 रन पर रोक दिया जिसके बाद भारतीय टीम ने यह मैच 11.4 ओवर में 2 विकेट खोकर 102 रन बनाकर जीत लिया। भारतीय महलाी की जीत में गेंदबाजों ने कमाल किया तो वहीं दूसरी ओर भारतीय महबिला बैटर स्मृति मंधाना ने तूफानी पारी खेली और 42 गेंद पर 63 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। बारिश से बाधित मैच में जहां पाकिस्तानी बैटरों का फ्लॉप शो देखने को मिला लेकिन मंधाना ने अपनी आतिशी पारी से बेरंग मैच को रोमांचक की सीमा में पहुंचाने की भरपूर कोशिश की।

मंधाना ने अपनी आतिशी पारी में 8 चौके और 3 छक्के लगाए। पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ मंधाना ने विध्वंसक रूप अख्तियार कर लिया था। यही कारण रहा कि पाक गेंदबाजों का हाल पूरे मैच के दौरान बेहाल रहा।

मंधाना ने जहां भारत को जीत दिलाई तो वहीं उनके नाम एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। मंधाना T20I में लक्ष्य का पीछा करते हुए 1000 रन बनाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं, वहीं पुरुषों में यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम रहा है।

Also Read:  Commonwealth Games 2022: लॉन बाउल्स में भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, गोल्ड से एक कदम पीछे

मैच में मंधाना की जबरदस्त पारी की बात की जाए तो उन्होंने ऑफ स्पिनर तुबा हसन पर बाहर निकलकर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया। तीसरे ओवर में तेज गेंदबाज डायना बेग की गेंद पर कवर में लगा उनका छक्का भी दर्शनीय था। मंधाना की तेज पारी की खूब तारीफ हो रही है।

ये भी पढ़ें: IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के दूसरे टी-20 मैच देखने वालों के लिए बुरी खबर, अब इतने बजे आएगा मैच

सोशल मीडिया पर फैन्स लगातार ट्वीट कर इसपर रिएक्ट कर रहे हैं। बता दें कि भले ही बारिश ने मैच का मजा किरकिरा कर दिया लेकिन एजबेस्टन में मौजूद खेल प्रशंसक काफी को मंधाना ने अपनी पारी से झूमने का मौका दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related