- विज्ञापन -

Latest Posts

FIFA World Cup 2022 में पहली बार महिलाएं रचेंगी इतिहास, मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में जहां कतर सरकार कई फैसले लिए तो वहीं अब फीफा वर्ल्ड कप में भी कुछ ऐतिहासिक फैसला देखने को मिलेगा। फीफा वर्ल्ड कप में यह पहली बार होगा की अब पुरुष टीम के मैच में कोई महिला रेफरी मैच में दिखेंगी। फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) जर्मनी और कोस्टा रिका के बीच मैच में महिला रेफरी को पहली बार देखा जाएगा। यह ऐतिहासिक फैसला फीफा वर्ल्ड कप के बीच में लिया गया है।

स्टेफनी फ्रापार्ट (Stéphanie Frappart) बनी पहली महिला रेफरी

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप मैच जिसमें जर्मनी और कोस्टा रिका की टीम 2 दिसंबर को मैदान पर उतरेंगी। तो यहीं इस मैच में फील्ड रेफरी के रूप में स्टेफनी फ्रापार्ट मैच रेफरी होंगी जो की पहली बार फीफा वर्ल्ड कप में होगा। स्टेफनी फ्रापार्ट की की दो अस्सिटेंट रेफरी भी होंगी जो पुरे मैच में स्टेफनी फ्रापार्ट की सहायता करती दिखेंगी। दोनों अस्सिटेंट रेफरी का नाम है केरेन डियाज और नुइजा बैक।

Also Read: ENG VS PAK: 17 साल बाद हुआ टेस्ट मैच लेकिन पहले दिन ही बरस पड़ी इंग्लैंड टीम, जड़ दिए 506 रन और 4 बल्लेबाजों ने ठोके शतक

कौन है यह स्टेफनी फ्रापार्ट?

फीफा वर्ल्ड कप में बतौर बनी पहला महिला रेफरी स्टेफनी फ्रापार्ट जो कि पुरुषों के विश्व कप मैच में रेफरी करना यूरोप में शीर्ष स्तर पर तेजी से बढ़ने का नवीनतम कदम है। वह 2019 में फ्रांस की लीग 1 में रेफरी करने वाली पहली महिला थीं, उसी वर्ष उन्होंने अपने देश में महिला विश्व कप फाइनल की कमान संभाली थी। फ्रैपार्ट ने 2020 में चैंपियंस लीग और फिर पिछले सीजन में फ्रेंच कप फाइनल में रेफर करने से पहले लिवरपूल और चेल्सी के बीच 2019 यूईएफए सुपर कप फाइनल में भी काम कि थी।

Also Read: AJIT AGARKAR के तूफानी स्पेल ने मचाई थी तबाही, जबरदस्त यॉर्कर से उड़ा दी थी कीवी बल्लेबाज की गिल्लियां, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल