Stuart Broad Record: स्टुअर्ट ब्रॉड ने महंगा ओवर फेंकने का रिकॉर्ड किया दर्ज, एक ओवर में 35 रन, देखें वीडियो

Date:

Stuart Broad Record: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड फास्ट बॉलर स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन देने पड़ गए। इस मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड को अब तक का सबसे महंगा ओवर फेंकने का रिकॉर्ड दर्ज किया गया हैं। भारतीय पारी के 84 वें ओवर में इस रिकॉर्ड को बनाया गया। स्टुअर्ट से पहले तीन गेंदबाजों ने भी एक ओवर में 28-28 रन देने का रिकॉर्ड बनाया था। अब स्टुअर्ट ब्रॉड द्वारा एक ओवर में 35 रन देने का बड़ा रिकॉर्ड बनाया गया हैं।

19 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूटा

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह की धमाकेदार बल्लेबाजी से 19 साल पुराना रिकॉर्ड भी टूटा हैं। साल 2003 में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज रॉबिन पीटरसन को विडींज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने 1 ओवर में 28 रन जड़े थे। यह तक टेस्ट क्रिकेट का सबसे महंगा ओवर था। इसके बाद 2013 में जेम्स एंडरसन और 2020 में जो रूट में भी 1-1 ओवर में 28 रन दिए।

Also Read- Wimbledon History: एक इश्तहार के साथ शुरू होती विंबलडन की कहानी, ‘दी ऑल इंग्लैंड क्रॉक्वेट’ का बदला नाम

1 ओवर में 35 रन

अब इस टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह और स्टुअर्ट ब्रॉड आमने सामने आए थे। स्टुअर्ट ने पहले गेंद डाली तो वह बुमराह के बल्ले से किनारा लगकर लेग बाउंड्री के बाहर चली गई। और 4 रन दे गई। स्टुअर्ट की दूसरी गेंद बाउंसर थी जो विकेटकीपर को भी क्रॉस करते हुए बाउंड्री के पार चली गई। इस बॉल पर अंपायर ने वाइड का इशारा किया था। और इस तरह इस गेंद पर 5 रन आए। अगली गेंद पर 6 रन आए इसके बाद दूसरी नो बॉल पर 7 रन आए। बाकी दो गेंदों पर छक्का और चौका लगने के बाद कुल 1 ओवर में 35 रन आए।

इस मैच के दौरान 1 ओवर में 35 रन आने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक नया रिकॉर्ड बना लिया है। ब्रॉड के नाम टेस्ट मैच में अब तक का सबसे महंगा ओवर फेंकने वाला रिकॉर्ड दर्ज किया गया हैं। भारतीय टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह की शानदार बल्लेबाजी भी देखने लायक थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related