- विज्ञापन -

Latest Posts

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने बनाया टी20 में नया रिकॉर्ड, इस भारतीय बल्लेबाज को किया पीछे, जानें क्या है रिकॉर्ड

Suryakumar Yadav: टी20 टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को मात दी है। टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 106 रन बनाने में सफल रही। जवाब में टीम इंडिया ने आसानी से दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने शानदार अर्धशतक जमाया। लगातार अच्छी बल्लेबाजी कर रहे सूर्यकुमार यादव ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड कर लिया है। सूर्यकुमार एक कैलेंडर वर्ष में टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गये हैं।

शिखर धवन का तोड़ा रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 33 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल हैं। इसके साथ ही वह एक कैलेंडर ईयर में टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए। उन्होंने इस मामले में शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया है। शिखर धवन ने 2018 में एक कैलेंडर वर्ष में भारत के लिए 689 रन बनाए हैं। इस बीच टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली का नाम इस लिस्ट में है। उन्होंने 2016 में भारत के लिए एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक 641 रन बनाए। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। रोहित ने कैलेंडर वर्ष 2018 में 590 रन बनाए हैं।

Also Read: Suresh Raina: बीच मैच में सुरेश रैना ने पकड़ा ऐसा कैच, दंग रह गये लोग, देखें Video

भारत ने साउथ अफ्रीका पर दर्ज की आसान जीत

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। साउथ अफ्रीका पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 107 रनों का लक्ष्य दिया। वहीं भारत ने 2 विकेट खोकर मुकाबले को 16.4 ओवर में जीत लिया। भारत की तरफ से केएल राहुल ने 51 रनों को नाबाद की पारी खेलते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं सूर्याकुमार यादव ने नाबाद 50 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट, दीपक चाहर ने 2 विकेट, हर्षल पटेल ने 2 विकेट और अक्षर पटेल ने 1 विकेट लिया।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल