- विज्ञापन -

Latest Posts

SuryaKumar Yadav: वनडे क्रिकेट में सफल होने के लिए Shastri ने दी Surya को सलाह, बताया किन चीजों का रखना होगा ध्यान

SuryaKumar Yadav: हाल ही में भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज समाप्त हुई है। बारिश से बाधित इस सीरीज में न्यूजीलैंड ने 1-0 सीरीज से कब्जा कर लिया था। वहीं भारत के लिए वनडे सीरीज निराशाजनक रही जहां न्यूजीलैंड के आगे भारतीय टीम संघर्ष करती दिख रही थी। भारत की तरफ से टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव वनडे सीरीज में कुछ ख़ास कर नहीं पाए। वहीं अब वनडे इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) की बैटिंग को देखते हुए भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने उनको सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि वनडे में टी20 मैचों के मुकाबले अधिक समय रहता है ऐसे में सूर्या को इस फॉर्मेट में समय लेकर बल्लेबाज करना चाहिए।

रवि शास्त्री की सूर्या को सलाह

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच और दिग्गज खिलाड़ी रहे रवि शास्त्री ने सूर्या को वनडे में बैटिंग टिप्स देते हुए कहा है कि यह किसी भी खिलाड़ी के साथ हो सकता है लेकिन सूर्या को अब समझना होगा कि टी-20 मैच के मुकाबले वनडे मैच ढाई गुणा बड़ा होता है। उनको इस फॉर्मेट में थोड़ा इंतजार करना चाहिए। वह अपनी टी-20 वाली विस्फोटक बैटिंग को पारी के आखिरी ओवरों में कर सकते हैं। रवि शास्त्री ने यह बात प्राइम वीडियो पर बातचीत के दौरान कही है।

स्थिति का आंकलन करके शॉर्ट खेलें

पूर्व कप्तान रवि शास्त्री ने आगे कहा कि भारत के इस स्टार बल्लेबाज को ज्यादा नहीं बस थोड़ा अपने आपको समय देने की जरूरत है। इसके अलावा उन्हें परिस्थिति का आंकलन भी करना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि उनको पहले कंडीशन्स को भांपना चाहिए और फिर आप बाद में अपने शॉर्ट्स खेल सकते हैं। शास्त्री ने कहा, “कई बार आप भले ही अपने करियर के सबसे बेहतरीन फॉर्म में हो पर आपको कंडीशन का सम्मान करते हुए बल्लेबाजी करनी होती है। यह एक शानदार गेम है यह किसी के लिए इंतजार नहीं करता है।”

ये भी पढ़ें: VIRAT KOHLI: ‘कभी नहीं भूल सकता 23 अक्टूबर की वो शाम’, कोहली ने इंस्टाग्राम के जरिए भारत-पाक मैच से जुड़ी यादें ताजा की

टी-20 सीरीज में जमकर बोला था सूर्या का बल्ला

आपको बता दें, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने सीरीज के दूसरे मैच में शतक भी लगाया था। हालांकि वह अपने इस बेहतरीन फॉर्म को वनडे सीरीज में बनाकर नहीं रख पाए थे। दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में सूर्या बल्ले से वो कमाल नहीं कर पाएं जो उन्होंने टी-20 फॉर्मेट में भारत के लिए किया है।

ये भी पढ़ें: HARMANPREET KAUR: जब 19 वर्षीय भारतीय महिला खिलाड़ी ने की थी चारों ओर छक्कों की बारिश, मैच के बाद कराना पड़ गया था डोप टेस्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल