- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: चोटिल बुमराह की जगह इन गेंदबाजों का नाम आया सामने, वर्ल्ड कप टीम में हो सकते हैं शामिल

T20 World Cup 2022: सभी टीमें 16 अक्टूबर को होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में लगी हुई हैं। भारत इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रहा है। सीरीज के पहले मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराया। लेकिन इस बीच भारत को बहुत बड़ा झटका लगा है। भारत के स्टार गेंदबाज बुमराह चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से (T20 World Cup 2022) बाहर हो गए हैं।

बैक में फ्रैक्चर के चलते बाहर हुए बुमराह

भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि बैक पर उनकी चोट गंभीर है और उनकी पीठ में फ्रैक्चर है। चोट से वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैच खेले लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती टी20 में नहीं खेले। पीटीआई के मुताबिक, चोटें गंभीर हैं। वह एक महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे। पीटीआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से जसप्रीत बुमराह के टी20 विश्व कप से हटने की पुष्टि की है।

Also Read: Rohit Sharma: जब बीच मैदान में कूद पड़ा फैन, रोहित के पकड़े पैर, वीडियो हुआ वायरल

बुमराह की जगह ले सकते हैं ये खिलाड़ी

भारतीय टीम से बुमराह की गैरमौजूदगी को विश्व कप में भारत के लिए एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। ऐसे में चर्चा है कि विश्व कप में बुमराह की जगह भारतीय टीम में किन नामों को शामिल किया जाएगा। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप टीम में स्टैंड बाय के रूप में हैं ऐसे में प्रतिनिधित्व में मोहम्मद शमी का नाम सबसे पहले आता है। आपको बता दें कि शमी को हाल ही में कोरोना हो गया है जिसके कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर कर दिया गया था। अब मोहम्मद शमी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है और माना जा रहा है कि वह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे।

Also Read:  Fake Identity: इस तरह से नहीं खरीद पाएंगे सिम, वॉट्सऐप, टेलीग्राम पर दी फर्जी पहचान तो होगी जेल

मोहम्मद शमी के अलावा दीपक चाहर को भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया है। बुमराह की जगह दीपक चाहर को 15 सदस्यीय सूची में शामिल किया जा सकता है। चाहर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले T20 मैच में खेले थे। और उन्होंने चार ओवर में 28 रन देकर दो मूल्य विकेट लिये। बुमराह की जगह दीपक चाहर और मोहम्मद शमी के अलावा मोहम्मद सिराज का नाम भी सामने आ रहा है। सिराज आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले और हाल ही में काउंटी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर टी20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल