Homeस्पोर्ट्सTeam India: बीसीसीआई ने एशिया कप में खराब परफॉरमेंस की असली वजह...

Team India: बीसीसीआई ने एशिया कप में खराब परफॉरमेंस की असली वजह बताई

Team India: एशिया कप में भारत के खराब प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया का फाइनल से पहले बाहर हो जाना अभी भी बड़ा सवाल बना हुआ है। टी20 वर्ल्ड की टीम चुनने के साथ ही बीसीसीआई के अधिकारी और चयनकर्ताओं ने एशिया कप में भारत के हार और खराब प्रदर्शन पर भी समीक्षा की। एशिया कप में भारतीय बल्लेबाजों द्वारा मिडिल ओवर में स्लो रन बनाना और विकेट गिरना भारतीय टीम का हार का कारण बनी हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 मुकाबले में भारत ने मिडिल ओवर में 59 रन बनाये और 3 विकेट भी गंवाए।

बीच के ओवर की बैटिंग पर हुई चर्चा

बीसीसीआई के अधिकारी और चयनकर्ताओं ने एशिया कप में भारत के खराब प्रदर्शन पर बात करते हुए बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘हां, एशिया कप के प्रदर्शन पर चर्चा की गई। निश्चित तौर पर समस्याओं की बजाए समाधान पर ध्यान दिया गया तथा इस पर चर्चा हुई कि टी20 विश्व कप के दौरान किन क्षेत्रों में सुधार की जरूरत है। सभी ने इस पर सहमति जताई की बेहतर टीमों के खिलाफ भारत का बीच के ओवरों में अपनाया गया रवैया चिंता का विषय है और एशिया कप में इससे टीम को नुकसान हुआ।

Also Read: Hasan Ali on Shadab Khan: शादाब खान के बचाव में उतरे हसन अली, शेयर किया वीडियो


बीसीसीआई के अधिकारी ने आगे कहा कि ‘बीच के ओवरों में बल्लेबाजी एक मुद्दा था विशेषकर सातवें से लेकर 15 ओवर के बीच बल्लेबाजी जिसमें हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। टीम थिंक टैंक इससे अवगत है और हमारे पास कुछ विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं जो टीम की जरूरतों के अनुसार अपना खेल बदल सकते हैं।’

एशिया कप में भारत का मिडिल आर्डर का प्रदर्शन

टीम इंडिया ने लीग के मैचों के बाद मिडिल ओवर में बहुत खराब प्रदर्शन रहा है। भारत ने सुपर 4 के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मिडिल ओवर में 59 रन बनाये और 3 विकेट भी गंवाए। वहीं भारत ने श्रीलंका के खिलाफ भी बीच के ओवरों में स्लो बैटिंग की 78 रन बनाये जो की भारत को बड़े टारगेट बनाने में दिक्कत आयी।

Also Read: Shehnaaz Gill: डेनिम लुक में शहनाज गिल का दिखा ग्लैमरस अंदाज, क्यूटनेस से लूट ली महफिल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -

Latest Post

Latest News

- Advertisement -