Homeस्पोर्ट्सटीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर ने बढ़ाई दिक्कतें, रहाणे-पुजारा एक बार फिर...

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर ने बढ़ाई दिक्कतें, रहाणे-पुजारा एक बार फिर से फ्लॉप

25 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आरंभ हुआ, दो मैचों की टेस्ट सीरीज में पहले मैच में विराट कोहली को आराम देने के कारण टीम काफी कमजोर नजर आ रही है। मैच की जिम्मेदारी विराट और रोहित की अनुपस्थिति में पुजारा और रहाणे पर थी लेकिन दोनों बल्लेबाज मैच की पहली इनिंग में कुछ खास नहीं कर पाए। दोनों ही बल्लेबाज काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, जिसके कारण भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर काफी कमजोर दिखाई पड़ रहा है।

Maybe Rahul Dravid can act as a catalyst for Ajinkya Rahane and Cheteshwar  Pujara, says Dinesh Karthik - Sports News

कानपुर में खेले जा रहे टेस्ट मैच की पहली पारी में पुजारा ने 88 बॉल खेलकर 26 रन बनाए तो वहीं रहाणे ने 63 बॉल में 35 रन बनाए। एक समय लगा की यह दोनों बल्लेबाज भारतीय टीम की पारी को संभाल लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका। दोनों बल्लेबाजों से टीम को एक बड़ी पारी की उम्मीदें थी लेकिन वह अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भी बड़ा स्कोर बनाने में नाकामियाब रहे।

IND vs NZ 2021: "You can't play with an angled bat in Kanpur"- VVS Laxman  comments on Ajinkya Rahane's shot selection in 1st Test

रहाणे पर सबकी निगाहें

अजिंक्य रहाणे जो विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल रहे हैं, उनपर सबकी नजरें बनी हुई हैं। अजिंक्य पिछले कुछ वक्त से अपनी खराब फॉर्म के कारण आलोचकों के निशाने पर है। रहाणे का न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा खेलना बहुत जरूरी है अगर वह टीम में अपनी जगह बनाए रखना चाहते हैं। कानपुर टेस्ट की पहली पारी में वह काफी अच्छे लग रहे थे लेकिन वह एक बार फिर से बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे। अगर रहाणे ने इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो हो सकता है कि उन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाए। रहाणे जिन्होंने अपनी पिछली 20 पारियों में महज 407 रन बनाए हैं, जिसमे महज दो अर्धशतक सामिल हैं। इस दौरान उनका बैटिंग एवरेज महज 20.3 का है जो उनके साथ-साथ टीम इंडिया की भी चिंता बढ़ा रहा है।

IND vs NZ: Will Have A Fearless Mindset Against New Zealand, States  Cheteshwar Pujara

पुजारा भी रहे हैं फ्लॉप

चेतेश्वर पुजारा जिन्हें टेस्ट का माहिर बल्लेबाज कहा जाता है वह भी पिछले कुछ वक्त से फ्लॉप साबित हुए हैं। पुजारा ने जनवरी 2019 से एक भी शतक नहीं लगाया है, इस बीच उन्होंने 23 टेस्ट की 39 पारियों में बल्लेबाजी की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में टीम को पुजारा से काफी उम्मीदें थी, उन्होंने शुरुआत में काफी सुलझी हुई बल्लेबाजी करते हुए काइल जेमिसन और एजाज पटेल को चौका भी जड़ा लेकिन वह अपनी पारी को बड़ा नहीं कर पाए और टिम साउदी को अपना विकेट दे बैठे। पुजारा के लिए यह सीरीज करो या मरो वाली है अगर वह इसमें कुछ कमाल नहीं दिखा पाए तो उनकी जगह टीम मैनेजमेंट किसी और बल्लेबाज को मौका दे सकती है।

अगले महीने टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका से टेस्ट

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर से खेला जाना है, इसके फौरन बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के लिए रवाना हो जाएगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सबसे पहले तीन टेस्ट मैच खेले जाएंगे, 17 दिसंबर से जोहानिसबर्ग में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के साथ पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी। साउथ अफ्रीका टूर के लिए बहुत जल्द भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -