Homeस्पोर्ट्सआईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट निकालने वाले गेंदबाज हर्षल पटेल को...

आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट निकालने वाले गेंदबाज हर्षल पटेल को मिली इंडिया कैप

आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले गेंदबाज हर्षल पटेल ने रांची में भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू किया, अपने पहले ही मैच में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया और प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया। उनके इंडिया टीम में सिलेक्शन पर उठ रहे सभी सवालों को उन्हें पूरी तरह गलत साबित कर दिया।

रांची में शुक्रवार को खेले जा रहे दूसरे टी20 मैच में हर्षल पटेल ने 4 ओवरों में 25 रन देकर दो अहम विकेट निकाले, भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी आक्रामक रही, वह एक बड़े लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन 12वें ओवर में हर्षल ने डेरिल मिचेल का विकेट झटक कर भारत की मैच में वापसी करवाई।

IND vs NZ: Harshal Patel picks two on debut as India restrict New Zealand  to 153/6

यह भी पढ़े- फ्लिपकार्ट पर मोबाइल्स बोनांजा सेल में एप्पल से लेकर वीवो तक हर एक मोबाइल पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

मिचेल का विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड पर दबाव बनाने में कामियाब रही, और भारत ने उन्हें महज 154 रनों पर रोक दिया। 154 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और केएल राहुल के शानदार प्रदर्शन के कारण 16 गेंदे रहते ही मैच जीत लिया और सीरीज भी अपने नाम की।

Harshal Patel becomes eighth Indian player to win Man of the Match on debut  in T20Is - Crictoday

आपको बता दे हर्षल पटेल ने आरसीबी के लिए खेलते हुए आईपीएल 2021 में 15 मैचो में 32 विकेट झटके। एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में हर्षल पटेल ने ड्वेन ब्रावो की बराबरी कर ली, न्यूजीलैंड के खिलाफ भी हर्षल ने अपना जादू दिखाया और भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

भारत ने तीन मैचों के टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2-0 से अजय बढ़त बना ली है, वह अगला मैच जीत कर न्यूजीलैंड टीम का व्हाइट वाश करना चाहेगी। तो वहीं न्यूजीलैंड अपनी आन बचाने के लिए 21 नवंबर को कोलकाता में खेले जाने वाले तीसरे टी20 में जीत हासिल करना चाहेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -