टी20, वनडे और टेस्ट में इन गेंदबाजों के नाम दर्ज़ है एक ओवर में सबसे ज़्यादा रन लुटाने का शर्मनाक रिकॉर्ड, देखें लिस्ट

Date:

वनडे और टी20 इंटरनेशनल में एक ओवर में सर्वाधिक 36 रन तो वहीं टेस्ट में एक ओवर में 35 बने हैं। जसप्रीत बुमराह ने 29 रन बनाए तो वहीं इसी ओवर में 6 अतिरिक्त रन भी मिले।

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लिश तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का शर्मनाक प्रदर्शन देखने को मिला। उन्होंने एक ओवर में 35 रन लुटा दिए। यह घटना भारत की पहली पारी के 84वें ओवर की है। तब स्ट्राइक पर भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह थे। उन्होंने इस ओवर में बल्ले से 29 रन बनाए, जबकि छह रन एक्स्ट्रा मिले। ब्रॉड से पहले तीन गेंदबाजों के नाम एक ओवर में 28-28 रन खर्च करने का रिकॉर्ड था। आइए जानते हैं टेस्ट के अलावा वनडे और टी20 में सर्वाधिक रन किस गेंदबाज ने लुटाए हैं।

डॉन वान बुंगे सबसे महंगे गेंदबाज

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में हर्शल गिब्स ने सबसे ज़्यादा 36 रन बनाये थे। उन्होंने साल 2007 के वनडे विश्वकप के एक मुकाबले में नीदरलैंड के डॉन वान बुंगे के खिलाफ 6 छक्के जड़े थे। वहीं, युवराज ने 2007 के टी20 विश्वकप में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे। पिछले साथ किरोन पोलार्ड ने T20 इंटरनेशनल में धनंजय डिसिल्वा के ओवर में 6 छक्के लगाए थे।

यह भी पढ़े: Most Wimbledon Titles: मार्टिना नवरातिलोवा टेनिस खिताब जीतने में हैं पुरुषों से भी आगे, देखें पूरी लिस्ट

बल्लेबाजों का MI से नाता

वनडे और टी20 इंटरनेशनल में एक ओवर में सर्वाधिक 36 रन तो वहीं टेस्ट में एक ओवर में 35 बने हैं। जसप्रीत बुमराह ने 29 रन बनाए तो वहीं इसी ओवर में 6 अतिरिक्त रन भी मिले। अतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी किसी ना किसी रूप में आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस से भी जुड़े हुए हैं। हर्शल गिब्स 2012 में तो युवराज 2019 में MI का हिस्सा थे, वहीं बुमराह कई सालों से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related