गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमस्पोर्ट्सU19 Women’s World Cup 2023: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला...

U19 Women’s World Cup 2023: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला आज, जानें किसका पलड़ा भारी और यह हो सकती है प्लेइंग 11

Date:

Related stories

U19 Women’s World Cup 2023: न्यूजीलैंड एक ऐसी टीम है जिसने टीम इंडिया को क्रिकेट हो या हॉकी हर बड़े टूर्नामेंट में इस टीम ने भारतीय टीम को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर देती है। वहीं अंडर 19 विमेंस वर्ल्ड कप 2023 (U19 Women’s T20 World Cup 2023) में आज भारतीय टीम का मुकाबला कीवी महिला टीम के साथ होगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज अंडर 19 विमेंस वर्ल्ड कप का पहला सेमिफाइनल मुकाबला खेले जाएगा और दूसरा सेमिफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड महिला टीम के बीच खेला जाएगा।

भारतीय महिला टीम का पलड़ा भारी

अगर सेमिफाइनल मुकाबले से पहले बात करें तो अंडर 19 भारतीय महिला टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। क्योंकि अंडर 19 वर्ल्ड कप से पहले इन दोनों टीमों ने 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली थी और यह सीरीज भारत में खेला गया था। टीम इंडिया ने इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए इस सीरीज को 5-0 से अपने नाम किया था। वहीं आज अगर टीम इंडिया अगर आज का मैच जीत लेती है तो फाइनल में जगह बना लेगी वरना कीवी टीम एक बार फिर भारतीय फैंस की उम्मीदों पर एक बड़ा झटका देगी।

Also Read: IND VS NZ: HARDIK PANDYA और MS DHONI बने ‘जय-वीरू’, टी20I सीरीज से पहले वायरल हुई फोटो

क्या कहती है पिच रिपोर्ट और कैसा रहेगा मौसम?

महिला टीम इंडिया और न्यूजीलैंड महिला टीम के बीच अंडर 19 विमेंस वर्ल्ड कप 2023 का सेमिफाइनल मुकाबला पोचेस्ट्रूम के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन इस मैदान की पिच रिपोर्ट की बात करे तो इस मैदान पर पर 20 ओवर में 199 भी बने हैं और सबसे कम 25 रन भी बने हैं। इस लिए जो भी टीम टॉस जीतती है उसे अपनी टीम स्ट्रेंथ के हिसाब से बल्लेबाजी और गेंदबाजी चुननी पड़ेगी। वहीं आज के मौसम पर बारिश का खतरा तो नहीं है लेकिन मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे।

सेमीफाइनल के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: शेफाली वर्मा (कप्तान), श्वेता सेहरावत, गोंगडी त्रिषा, सौम्या तिवारी, ऋषा घोष (विकेटकीपर), पार्श्वी चोपड़ा, हर्षिता बासु, मन्नत कश्यत, टिटास सधु, अर्चना देवी और सोनम यादव।

न्यूजीलैंड: इजी शार्प (कप्तान), एना ब्राउनिंग, एम्मा मैक्लीओड, जॉर्जिया प्लीमर, इजाबेल गेज (विकेटकीपर), ताश वैकलीन, केट इरविन, पैज लॉजनबर्ग, नताशा कॉडीयर, केली नाइट और अबिगैल हॉटन।

Also Read: ILT20 2023: उम्र 35 लेकिन कैच पकड़ने में चीते जैसी फुर्ती, KIERON POLLARD ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, VIDEO देख हो जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Himanshu Singh
Himanshu Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
Himanshu Singh is a content writer and journalist. He writes on multiple niches such as National, Politics and Sports.

Latest stories