- विज्ञापन -

Latest Posts

BPL 2023: अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत को जिताने वाला यह भारतीय खिलाड़ी अब BPL में छुड़ाएगा गेंदबाजों के छक्के

BPL 2023: उन्मुक्त चंद शायद आप ने यह नाम सुना होगा क्योंकि इन्होंने भारत को अंडर19 वर्ल्ड कप 2012 का खिताब जितवाया था। लेकिन अब भारत के पूर्व अंडर-19 कप्तान उन्मुक्त चंद बांग्लादेश प्रीमियर लीग के आगामी सीजन (BPL 2023) में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अनुभवी खिलाड़ी ने लगभग एक सप्ताह पहले खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में अपना नाम डाला था, और 23 नवंबर को वह चैलेंजर्स के टीम में शामिल हो गए। 29 वर्षीय इस समय संयुक्त राज्य अमेरिका की तरफ से खेलते हैं। उन्मुक्त चंद अब बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलते नजर आएंगे जो की को दुनिया की सबसे लोकप्रिय लीगों में से एक है।

Also Read: IND vs NZ: कप्तान शिखर धवन पहुंचे न्यूजीलैंड, ODI सीरीज के लिए टीम के साथ की जमकर प्रैक्टिस

पिछले साल बने थे बीबीएल में खेलने वाले पहले भारतीय

उन्मुक्त चंद ने पिछले साल फैसला किया था की वह अब अमेरिका देश से क्रिकेट खेलेंगे और वह टीम इंडिया से नाता तोड़ अमेरिका की तरफ से क्रिकेट खेलने लगे। उन्होंने पिछले साल ही बिग बैश लीग में भी हिस्सा लिया था और वह मेलबर्न रेनेगेड्स खेले थे। इसी के साथ वह BBL में खेलने वाले पहले खिलाड़ी भी बने थे।

2012 अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में जड़ा था शतक

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2012 में टीम इंडिया के कप्तान उन्मुक्त चंद थे और उन्होंने अपनी टीम को फाइनल तक ले कर गए और फाइनल मैच में शतक जड़कर टीम इंडिया को चैंपियन बनाया था। 2012 के बाद से वह समय के सबसे होनहार खिलाड़ियों में से एक थे और उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी खेला लेकिन उन्होंने बड़े अस्तर पर वह छाप नहीं छोड़ पाई जितना उनसे उम्मीद की जा रही थी।

Also Read: Tanmay Manjunath: उम्र 16 साल लेकिन जड़ दिए 165 गेंद में 407 रन, लगाए ताबड़तोड़ 48 चौके और 24 छक्के

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल