- विज्ञापन -

Latest Posts

Wasim Akram: वसीम अकरम ने लगाए पूर्व कप्तान सलीम मलिक पर गंभीर आरोप, कहा- ‘मुझसे मालिश और जूते साफ करवाते थे’

Wasim Akram: पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) इन दिनों एक के बाद एक चौंकाने वाले खुलासे कर रहे हैं। दरहसल, हाल ही में दिग्गज गेंदबाज ने अपनी आत्मकथा सुल्तान: एक मेमॉयर के द्वारा पूर्व कप्तान सलीम मलिक (Saleem Malik) पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपनी आत्मकथा में बताया है कि पाकिस्तानी टीम में उनके शुरूआती दिनों में नौकरों जैसा व्यवहार होता था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 1984 में पदार्पण करने वाले अकरम ने आगे कहा है कि उनके कप्तान और सीनियर खिलाड़ी सलीम मलिक रोज उनसे अपनी मालिश और जूते साफ करवाते थे। वहीं इन सनसनीखेज आरोपों के बाद कप्तान मलिक ने भी अकरम के इस खुलासे पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

मलिक ने मांगा वसीम से जवाब

दिग्गज गेंदबाज के चौंकाने वाले खुलासे पर कप्तान मलिक ने क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, ‘मैंने उन्हें कॉल करने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन वह जवाब नहीं दे रहे हैं। मैं उनसे जानना चाहूंगा कि मेरे पर ऐसे आरोप क्यों लगाए हैं।’ वहीं वसीम अकरम ने सलीम मलिक पर यह भी आरोप लगाए थे कि वह (मलिक) उनसे (अकरम) अपने कपड़े भी धोने को बोलते थे। जिस पर रियेक्ट करते हुए मलिक ने क्रिकेट पाकिस्तान से बताया है कि अकरम कपड़े धोने के लिए वाशिंग मशीन का इस्तेमाल करते थे, ऐसा नहीं है कि वह इसे हाथ से धोते थे। वहीं पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि यदि मैं इस तरह की छोटी सोच रखता तो उससे ज्यादा बॉलिंग नहीं करवाता। “मैं उससे जरूर पूछूंगा कि मेरे बारे में उसने ऐसा क्यों लिखा।”

ये भी पढ़ें: FIFA WORLD CUP 2022: वर्ल्ड लेवल पर दिखा SANJU SAMSON का क्रेज, FIFA WC मैच के दौरान लहराया स्टार क्रिकेटर का बैनर

वसीम ने लगाए थे कई गंभीर आरोप

इसी पहले, 56-वर्षीय अकरम ने अपने कप्तान पर कई सनसनीखेज आरोप लगाते हुए अपनी आत्मकथा में लिखा, ‘‘वह मेरे जूनियर होने का हमेशा फायदा उठाते थे। वह नकारात्मक और स्वार्थी सोच वाले व्यक्ति थे और मेरे साथ लगातार नौकर की तरह व्यवहार करते थे। वह मुझसे अपनी मालिश करवाते थे, यही नहीं वह मुझसे अपने कपड़े और जूते साफ भी साफ करने को बोलते थे।” बता दें, वसीम अकरम 1992 से 1995 तक मलिक की कप्तानी में खेले और ऐसी खबरें थीं कि दोनों खिलाड़ियों में ज्यादा बनती नहीं थी। वहीं मलिक ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि अकरम ने ये सब अपनी किताब के प्रचार के लिए लिखा है। पूर्व कप्तान ने यह भी कहा कि वह ऐसा करके खुद को आवाम और दुनिया के सामने बेइज्जत कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: RUTURAJ GAIKWAD: विजय हजारे ट्रॉफी में गायकवाड़ ने रचा इतिहास, एक ओवर में जड़े 7 ताबड़तोड़ छक्के, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल