- विज्ञापन -

Latest Posts

Wasim Jaffer: भारत के पूर्व बल्लेबाज ने 26/11 हमले पर जताया शोक, ट्विटर पर सभी जवानों को दी श्रद्धांजलि

Wasim Jaffer: आज के दिन ही भारत के पूंजीवादी शहर मुंबई पर आतंकवादी हमला हुआ था। मुंबई के ताज होटल पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था इस हमले में 166 लोग मरे थे और 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। अबतक का यह भारत में सबसे बड़े आतंकवादि हमले में से एक है जिसको 26/11 के नाम से जाना जाता है और आज उस हमले को पुरे 14 साल हो गए हैं। तो वहीं भारत के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने शहीद हुए सभी जवानों को याद किया है और उनको ट्रिब्यूट किया है।

वसीम जाफर ने याद किया शहीद जवानों को

भारत के पूर्व खिलाड़ी और आईपीएल में पंजाब किंग्स के बैटिंग कोच वसीम जाफर ने 2008 में हुए ताज होटल पर हमले में जिन जवानों की जान चली गई थी उन सबको याद करते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया और सभी जवानों के फोटो के साथ वसीम जाफर ने कैप्शन में लिखा कि “कुछ याद उन्हें भी कर लो जो लौट के घर न आये.. वसीम जाफर ने अपने पोस्ट में उन सभी बहादुर जवानों को 18 जवानों को याद किया है।

Also Read: TEAM INDIA: दूसरे मैच के लिए हैमिल्टन पहुंचते ही अर्शदीप सिंह ने किया धांसू भांगड़ा, DANCE VIDEO VIRAL

3 दिन तक चला था हमला

यह घटना 2008 में हुई थी, लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 10 सदस्यों के साथ, एक पाकिस्तानी आतंकवादी समूह ने अरब सागर के माध्यम से मुंबई में प्रवेश किया, उन्होंने ताज होटल सहित कई स्थानों पर शहर पर हमला किया, छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और नरीमन हाउस। हमला 26 नवंबर को शुरू हुआ और 29 नवंबर तक चला, इससे पहले कि कई आतंकवादी या तो मारे गए या रक्षा कर्मियों द्वारा पकड़ लिए गए। लेकिन 26/11 घटना अब तक की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक है।

Also Read: Cristiano Ronaldo: मैनचेस्टर यूनाइटेड के बाद अब FA ने दिया दिग्गज खिलाड़ी को बड़ा झटका, लगाया 2 मैच का बैन और 50 लाख का जुर्माना

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल