- विज्ञापन -

Latest Posts

World Cup 2023: वनडे विश्व कप के लिए अफगानिस्तान समेत इन 7 टीमों ने मारी बाजी, अफ्रीका-श्रीलंका को करना होगा इंतजार

World Cup 2023: अफगानिस्तान ने रविवार को अगले वर्ष होने वाले वनडे विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। अफगानिस्तान टीम इस समय श्रीलंका दौरे पर है। जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द होने के बाद उन्होंने अपना स्थान 2023 विश्व कप के लिए पक्का कर लिया है। ICC मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग स्टैंडिंग में अफगानिस्तान को पांच अतिरिक्त अंक मिले हैं, जिस कारण उनकी टीम के तालिका में कुल 115 अंक हो गए हैं। अफगानिस्तान के अलावा 6 अन्य टीमों ने भी विश्वकप के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। जहां 7 टीमों की किस्मत का फैसला हो गया है वहीं तालिका में अभी एक टीम जगह बाकी है।

इन 7 टीमों ने किया सीधे क्वालीफाई

अफगानिस्तान अगले साल होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में अपनी जगह पक्की करने वाली नवीनतम बन गई है। वहीं भारत 134 अंकों के साथ आईसीसी मेन्स क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग स्टैंडिंग में सबसे आगे है, इसके बाद क्रमशः इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया 125, 125 और 120 अंकों के साथ हैं। वहीं पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश और पाकिस्तान के भी 120 अंक हैं, जबकि अफगानिस्तान के 115 अंक हैं।

ये भी पढ़ें: FIFA WORLD CUP 2022: वर्ल्ड लेवल पर दिखा SANJU SAMSON का क्रेज, FIFA WC मैच के दौरान लहराया स्टार क्रिकेटर का बैनर

श्रीलंका-अफ्रीका किस्मत के भरोसे

आपको बता दें विश्व कप सुपर लीग में 13 टीमों को शामिल किया था। जिनमें से दक्षिण अफ्रीका 11वें और श्रीलंका 10वें स्थान पर है। वहीं दोनों टीमों को अब किस्मत का साथ चाहिए क्योंकि 8 में 7 टीम का चयन हो चुका है। वहीं अफ्रीका टीम को अब चमत्कार की आवश्यकता इसलिए भी है क्योंकि उनकी आने वाली सीरीज आसान नहीं होने वाली है। अफ्रीकी टीम को पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर न्यूजीलैंड के साथ सीरीज खेलनी है। वहीं श्रीलंका की हालत भी कुछ-कुछ दक्षिण अफ्रीका की तरह ही है।

ये भी पढ़ें: RUTURAJ GAIKWAD: विजय हजारे ट्रॉफी में गायकवाड़ ने रचा इतिहास, एक ओवर में जड़े 7 ताबड़तोड़ छक्के, देखें VIDEO

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल