Home स्पोर्ट्स ZAGREB OPEN 2023: रैंकिंग सीरीज जाग्रेब ओपन में इन पहलवानों को मिला...

ZAGREB OPEN 2023: रैंकिंग सीरीज जाग्रेब ओपन में इन पहलवानों को मिला खेलने का मौका, खेल मंत्रालय उठाएगा पूरा खर्च

0

ZAGREB OPEN 2023: भारतीय कुश्ती दल ने एक से पांच फरवरी के बीच होने वाले जाग्रेब ओपन ग्रांप्री को लेकर बड़ी घोषणा की। सरकार ने बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट सहित 55 सदस्यीय भारतीय कुश्ती दल को भाग लेने की मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि जाग्रेब ओपन ग्रांप्री के लिए 12 महिला, 11 ग्रीको रोमन और 13 पुरुष फ्रीस्टाइल पहलवानों को चुना गया है। खेल मंत्रालय के मुताबिक इस टीम में ओलंपिक रजत पदक विजेता रवि कुमार दहिया, अंशु मलिक और दीपक पूनिया भी शामिल हैं। इससे पहले खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगाए गए यौन शोषण की जांच के लिए पांच सदस्यीय निगरानी समिति का गठन किया था।

पहलवानों को दिया जाएगा पूरा खर्च

एक से पांच फरवरी के बीच होने वाले जाग्रेब ओपन ग्रांप्री के लिए देश के विभिन्न पहलवानों का चुनाव कर लिया गया है। खेल मंत्रालय की तरफ से यह कहा गया है कि इस पूरे दौरे का खर्च सरकार की तरफ से दिया जाएगा। वहीं बताया जा रहा है कि कुछ पहलवान इस चुनाव से भी काफी नाराज हैं।

ये भी पढ़ेंः UTTARAKHAND NEWS : बुजुर्गों की चारधाम यात्रा अब और होगी बेहतर, DHAMI Govt. ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मांगी सलाह

समिति के गठन को लेकर पहलवान नाराज

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के ऊपर जब से आरोप लगा है पहलवानों का गुट दो भागों में बट गया है। कुछ पहलवान पहले समिति के गठन को लेकर नाराज थे। वहीं अब पहलवान जाग्रेब ओपन ग्रांप्री मुकाबले के लिए हुए चुनाव को लेकर नाराज है। पहलवानों का कहना है कि समिति के गठन के समय उनसे विचार विमर्श नहीं किया गया था। वहीं भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की जांच के लिए दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम को अध्यक्ष के तौर पर चुना गया है और उनकी इस समिति में पूर्व पहलवान योगेश्वर दत्त, पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और मिशन ओलंपिक सेल की सदस्य तृप्ति मुरगुंडे, टॉप्स के पूर्व सीईओ राजगोपालन और भारतीय खेल प्राधिकरण की पूर्व कार्यकारी निदेशक (खेल) राधिका श्रीमन शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः इस Republic Day में कर्तव्यपथ पर बना इतिहास, पहली बार महिलाओं ने भरी उड़ान, देख रहा सारा जहान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version