Homeटेक & ऑटोWhatsApp में आने वाले है 5 नए फीचर्स, बहेतर होगा युजर्स का...

WhatsApp में आने वाले है 5 नए फीचर्स, बहेतर होगा युजर्स का एक्सपीरियंस

WhatsApp एक सोशल मीडिया एप्लिकेशन है जिससे हम लोगों से मैसेज के द्वारा बात कर सकते है। आज कल WhatsApp बहुत ही पॉपुलर है इसलिए अपने यूजर का एक्सपीरियंस बहेतर करने के लिए WhatsApp अपने इस ऐप पर कई नए फीचर्स ऐड करने वाला है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ फीचर्स के बारे में बताने जा रहे है जो कुछ दिनों में हमे WhatsApp पर दिखने वाले है।

View once

Facebook CEO Mark Zuckerberg ने कन्फर्म किया है की जल्द ही WhatsApp पर एक नया फीचर आने वाला है जिसका नाम है view once इस फीचर से ये सुनिश्चित किया जाएगा कि यूजर किसी मैसेज को हमेशा के लिए गायब होने से पहले देख लें।

Disappearing Mode

Covid -19 की वजह से वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) होने लगा है। जिसकी वजह से WhatsApp और कई एप्लिकेशन का यूज अधिक होने लगा है। WhatsApp का Disappearing Mode फीचर फिलहाल तो सिर्फ कंपनी वाले ही दे सकते है। लेकिन कुछ टाइम में इस फीचर को सभी बात चीत करने वाले के लिए भी लागू कर दिया जायेगा। इस फीचर में कुछ समय बाद अपने आप ही मैसेज गायब हो जायेंगे।

यह भी पढ़े:- Amazon और Apple पर 17 अरब रुपये का जुर्माना, जानें- इटली में कौन सी गलती की मिली सजा

Multi-device support

इस फीचर में यह होगा कि अगर युजर का मेन डिवाइस इंटरनेट से कनेक्ट नहीं है तब भी दूसरे डिवाइस पर WhatsApp अकाउंट को एक्सेस किया जा सकता है। पहले यह फीचर पब्लिक बीटा टेस्टर के लिए जारी किया जायेगा।

Flash Call verification

WhatsApp अभी अपने इस नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर में WhatsApp के द्वारा युजर्स को वेरिफिकेशनके (Verification) लिए कॉल की जाएगी। इस कॉल को ओटीपी की जगह यूज़ कर सकते है।

Review voice message

इस फीचर से यूजर वॉयस मैसेज (Voice Message) सेंड करने से पहले उसे सुनकर रिव्यू कर सकेंगे । अगर यूजर को वॉयस मैसेज सही नहीं लगता है तो उसे डिलीट कर सकते हैं। WhatsApp अपने इस नए फीचर पर काम कर रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Enter Your Email To get daily Newsletter in your inbox

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest पोस्ट

Related News

- Advertisement -